गुजरात : उड़ने से पहले ही धराशायी हुआ पेराशूट, बाल-बाल बचा पर्यटक

गुजरात : उड़ने से पहले ही धराशायी हुआ पेराशूट, बाल-बाल बचा पर्यटक

कई लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स का काफी उत्साह होता है। पेराशूट ग्लाइडिंग, वॉटर स्पोर्ट्स जैसे कई एडवेंचर स्पोर्ट्स में लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है। हालांकि कई बार ऐसे स्पोर्ट्स में सुरक्षा पर भी बन आती है। कुछ ऐसा ही हुआ गुजरात के द्वारका के नजदीक आए शिवराजपुर ब्लू ब्लेग बीच पर, जब एक पेराशूट से उड़ रहे युवक का पेराशूट हवा उड़ने से पहले ही धराशायी हो गया था और इसके चलते उसकी जान बाल-बाल बची थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, प्रवासी युवक जब पेराशूट ग्लाइडिंग का आनंद ले रहा था तभी उसका पेराशूट किसी तरह से ध्वस्त हो गया था और वह जमीन पर गिरा था। हालांकि सद्भाग्य से युवक को कोई चोट नहीं आई थी।
हालांकि युवक को कोई चोट नहीं आई है, पर फिर एक बार इस तरह के स्पोर्ट्स के दौरान रखी जाने वाली सुविधा को लेकर काफी सवाल खड़े हो गए है। बिना किसी अनुभव के लायसंस देने के स्थान पर जरूरी लोगों को तालिम देने के बाद ऐसे काम करने दिये जाए ऐसी लोगों में मांग उठी है, जिससे की इस तरह की दुर्घटनाओं को टाला जा सके। 
बता दे की कुछ ही समय पहले द्वारका के शिवराजपुर बीच को ब्लू फ्लेग बीच का दर्जा मिला है। ऐसे में छुट्टियों के दिन और त्यौहारों में बीच पर काफी भीड़ देखने मिलती है। हालांकि अभी तक सरकार द्वारा कोई भी प्रवासन पॉलिसी ना बजनाए गए होने के कारण इस तरह की घटनाएँ सामने आती रहती है।
Tags: Gujarat