गुजरात : पिता ने पढ़ाई को लेकर लगाई डांट तो 18 वर्षीय बेटी ने कर ली आत्महत्या

गुजरात : पिता ने पढ़ाई को लेकर लगाई डांट तो 18 वर्षीय बेटी ने कर ली आत्महत्या

आज कल के बालकों में धीरज की काफी कमी होती है। माता-पिता या अन्य रिश्तेदार द्वारा यदि थोड़ी सी भी डांट पड़ जाये तो वह उसे सहन नहीं कर पाते। एक ऐसा ही मामला गुजरात के वलसाड से सामने आया है। वलसाड के पारडी में रहने वाली कक्षा 12 में पढ़ने वाली छात्रा ने पिता की डांट की वजह से फांसी खाकर आत्महत्या कर लिए होने की घटना सामने आई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, पारडी शहर में रहने वाली सोना दर्शन बिल्डिंग के सी-2, फ्लेट नंबर 2 में रहने वाले विजयभाई जो की नाश्ते की लारी चलाते है, अपनी बीवी तथा दो बच्चे निधी तथा फेनिल के साथ रहते थे। अपने दोनों बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए वह काफी मेहनत कर रहे थे। बुधवार को भी वह अपने रोज की दिनचर्या के अनुसार, तड़के सुबह ही अपनी नाश्ते की लारी लेकर निकल गए। हालांकि दोपहर के करीबन 11 बजे वह अपने घर कुछ सामान लेने आए। 
(Photo Credit : trishulnews.com)
घर आकर उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो किसी ने घर नहीं खोला। जिसके चलते उन्होंने अपनी बेटी को आवाज देना शुरू किया। हालांकि काफी आवाज देने के बाद भी उनकी बेटी ने दरवाजा नहीं खोला। इस पर जब विजयभाई ने खिड़की में हाथ डालकर अपने घर का दरवाजा खोला। हालांकि घर में घुसते ही उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। विजयभाई ने देखा कि उनकी 18 साल की बेटी निधी ने रसोई के पंखे में हुक से दुपट्टा बांध कर फांसी ले ली थी। 
विजयभाई ने तुरंत ही अपनी पत्नी के साथ मिलकर बेटी को नीचे उतारा और तुरंत ही उसे पारडी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया था। निधी 12वीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। जिसके चलते चिंता के कारण उसके पिता आए दिन उसे पढ़ाई के लिए टोका करते थे। बस इसी बात को लेकर उसने आत्महत्या कर लिए होने की जानकारी पुलिस को दी गई है। फिलहाल पूरे इलाके में मात्र 18 साल की आयु में किशोरी के आत्महत्या कर लिए होने के कारण लोगों में काफी दुख है।