खुद को IAS ऑफिसर और हाईकोर्ट का जज बताकर हर ऑफिसों में करवाते थे मेहमान नवाजी, जानें कैसे फूटा भांडा

खुद को IAS ऑफिसर और हाईकोर्ट का जज बताकर हर ऑफिसों में करवाते थे मेहमान नवाजी, जानें कैसे फूटा भांडा

खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का परिचित बताकर करते थे जालसाजी

पिछले काफी समय से राज्य में नकली ऑफिसर बनकर सरकारी ऑफिसों में मेहमान-नवाजी हासिल करने वाले आईएएस ऑफिसर और हाईकोर्ट के जज को पुलिस ने हिरासत में लिया था। ऑफिसों में चल रही छुट्टियों के बीच छत्तीसगढ़ के दो वकील युवकों ने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के परिचित और आईएएस ओफिसर तथा हाईकोर्ट के जज बताकर प्रोटोकॉल के अनुसार सर्विस देने की मांग की थी। 
आरोपियों ने विभिन्न सरकारी ऑफिसों में खुद को प्रोटोकॉल के अनुसार सेवा देने की मांग की थी। आरोपियों ने द्वारका में इस तरह सर्विस का आनंद लिया। हालांकि सोमनाथ में उनका यह सच सामने आ गया। द्वारका में प्रोटोकॉल के अनुसार सर्विस लेने के बाद दोनों आरोपियों ने बिल का भुगतान करने के दौरान बहसबाजी की थी। इस बात की जानकारी द्वारका एसडीएम ने वेरावल के एसडीएम को की थ। जब आरोपी वेरावल पहुंचे तो उनकी कड़ी पूछताछ की गई, जहां उनके झूठ का पर्दाफ़ाश हो गया था। पूछताछ में यह भी सामने आया की दोनों आरोपी इसके पहले भी इस तरह की जालसाजी कर चुके है। 
उल्लेखनीय है कि राज्य में पिछले कुछ समय से नकली ऑफिसर बनकर ठगी के और भी दो केस सामने आए थे। जिसमें अहमदाबाद के नरोड़ा इलाके में रहने वाले एसआरपी जवान सलीम ने नकली पुलिस बनकर एक महिला के पास से 11 हजार ऐंठ लिए थे। वहीं अन्य एक मामले में अहमदाबाद में ही नकली आईबी ऑफिसर बनकर व्यक्ति ने केंद्र सरकार के ईडी डिपार्टमेन्ट में नौकरी दिलाने कि लालच दिलाकर युवक के पास से टुकड़ों में 19 लाख ऐंठ लिए थे।