'हमारे सरपंच को वोट क्यों नहीं दिया' कहकर विजेता उम्मीदवारों ने की हाथापाई, सर पर पत्थर मार युवक को उतारा मौत के घाट

'हमारे सरपंच को वोट क्यों नहीं दिया' कहकर विजेता उम्मीदवारों ने की हाथापाई, सर पर पत्थर मार युवक को उतारा मौत के घाट

युवकों द्वारा पीट रहे व्यक्ति को बचाने गए व्यक्ति की पत्थर मार कर की हत्या, 6 आरोपी अभी भी फरार

पिछले दिनों गुजरात में पंचायत चुनाव समाप्त हुए थे। चुनाव में कई लोगों को जीत मिली तो उनसे कई ज्यादा लोगों को हार का सामना करना पड़ा था। विजेता उम्मीदवारों के समर्थकों ने काफी गर्मजोशी से अपने उम्मीदवारों को जीत की खुशी मनाई थी। हालांकि इसी दौरान गुजरात के दाहोद जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पंचायत चुनाव के विजेता उम्मीदवार के समर्थकों ने एक युवक का सर मात्र इस बात पर फोड़ दिया, क्योंकि उसने उनके सरपंच को अपना मत नही दिया था।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, पिछली 19 तारीख को दाहोद में हुए पंचायत चुनाव का 21 तारीख को परिणाम घोषित हुआ था। जिसमें गुलबार गांव में छत्र सिंह मंडोड़ को जीत मिली थी। हालांकि विजेता उम्मीदवार के आठ से दस समर्थकों ने बुधवार की शाम को एक व्यक्ति के साथ मारामारी कर रहे थे। इस दौरान अन्य परिवार वाले उसे छुड़ाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान उन युवकों में से किसी ने व्यक्ति के सर के पिछले हिस्से पर पत्थरमार कर उसकी हत्या कर डाली थी। मामले के चलते पूरे इलाके में हलचल मच गई है। पुलिस ने पूरे मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की है। 
रिपोर्ट्स के अनुसार, गुलबार गाँव के खाटीया फलिया दौरान कमलेश, नरेश, राकेश, रसिक, कांति, शांतिया, सुरेश तथा परेश शोर मचाते हुये आए और अकुभाई को पकड़ कर उन्हें उनके सरपंच को वोट नहीं डालने पर डाटने लगे थे। इस दौरान उन्होंने उनकी पिटाई शुरू कर दी थी। तभी राकेशभाई उन्हें छुड़ाने आए थे। पर सभी ने उन्हें भी इसी बात को लेकर उनके साथ भी मारपीट शुरू कर दी थी और उनके सर के पीछे पत्थर मार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था और वहाँ से फरार हो गए थे। राकेश भाई को तुरंत ही झायडस अस्पताल ले जाया गया पर वहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया था। 
फिलहाल पूरे मामले में 6 से ज्यादा आरोपी फरार हैं। सभी आरोपियों को पकड़ने की कार्यवाही को भी पुलिस ने गति दे दी है। हत्या के मामले में पुलिस द्वारा कमलेशभाई मेसुभाई मंदोद, नरेशभाई मेसुभाई मंदोद, राकेशभाई सुरबनभाई मंदोद, रसिकभाई सुरबनभाई मंदोद, कांतिभाई तेरुभाई मंदोद, शांतिभाई तेरुभाई मंदोद, सुरेशभाई मेसुभाई मंदोद, परेशभाई मेसुभाई मंदोद पर केस दर्ज किया गया था।
Tags: Gujarat