खाना देने वाले वोर्डन को नौकरी से निकाला तो छात्रों ने किया विरोध, स्कूल से निकलकर भागने लगे; पीछे-पीछे दौड़े सभी शिक्षक

खाना देने वाले वोर्डन को नौकरी से निकाला तो छात्रों ने किया विरोध, स्कूल से निकलकर भागने लगे; पीछे-पीछे दौड़े सभी शिक्षक

खाने में कैटरपिलर निकल आने के कारण 7 महिला वोर्डन सहित आठ वोर्डन को ड्यूटी से निकाल दिया गया था

छोटा उदेपुर जिले में नसवाड़ी तहसील में कम गुणवत्ता वाला खाना देने के मामले में 7 महिला वोर्डन सहित एक पुरुष वोर्डन को नौकरी से निकाल देने के चलते छात्रों ने स्कूल में हंगामा मचा दिया था। नसवाड़ी तहसील में हुई इस घटना में आठ वोर्डन को काम पर निकाल दिये जाने के कारण छात्र काफी नाराज हो गए थे और स्कूल के सामने विरोध करने लगे और सड़क पर उतर आए। बच्चों को पकड़ने के लिए उनके पीछे स्कूल के शिक्षक भी दौड़ने लगे। 
कुछ ही समय पहले नसवाड़ी तहसील के लिंडा गाँव में शिक्षण संकुल में धारसीमेल, पिसायता, घुंटियाआंबा और मॉडल स्कूल में भोजन की गुणवत्ता के पर छात्राओं ने हंगामा मचाया था। दरअसल छात्रों के खाने में कैटरपिलर निकल आया था, जिससे भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठे थे। इसके चलते छात्रों ने थाली और चम्मच बजाकर विरोध किया था। खाने की गुणवत्ता की जांच करने के लिए उच्च कक्षा से जांच की गई, जिसके चलते यह कार्यवाही की गई थी और सभी वोर्डन को ड्यूटी से निकाल दिया गया था। 
सभी वोर्डन को निकाल देने के कारण सभी छात्र काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने वोर्डन के समर्थन में स्कूल के बाहर सड़कों पर अपना विरोध प्रदर्शित किया था। एक साथ हजारों छात्रों को बाहर निकल आने के कारण शिक्षक और स्कूल संचालक भी काफी असमंजस में पड़ गए थे। सभी शिक्षक और आचार्य भी छात्रों को समझाने के लिए रोड पर उतर पड़े थे।
Tags: Gujarat