गुजरात : विदेशी युगल की हुई देशी शादी, हिन्दू शास्त्रों के अनुसार जूलिया और क्रिश ने लिया सात जन्म साथ रहने का वचन

गुजरात : विदेशी युगल की हुई देशी शादी, हिन्दू शास्त्रों के अनुसार जूलिया और क्रिश ने लिया सात जन्म साथ रहने का वचन

आध्यात्मिकता की खोज में आए रशिया की युवती और जर्मनी के युवक ने रचाई गुजरात के साकरोड़िया में शादी, मित्र के दोस्तों ने लिया माता-पिता का स्थान

भारतीय संस्कृति हमेशा से विदेशियों को आकर्षित करती रही है। कई विदेशी भारतीय परंपरा और संस्कृति से प्रभावित होकर हिंदू धर्म स्वीकार कर चुके है। इन सभी में कई हॉलीवुड के सितारे भी शामिल है। हिंदू रीति-रिवाजों से की जाने वाली शादी भी लोगों में काफी आकर्षण का केंद्र है। ऐसे में कई विदेशी जोड़े हिंदू रीति-रिवाजों से शादी करने के लिए खास भारत भी आते है। ऐसे ही एक शादी गुजरात के हिम्मतनगर में हुई थी, जहां दूल्हा और दुल्हन ने गुजराती बारातियों की मौजूदगी में हिंदू विधि से शादी की थी। 
हिम्मतनगर के साकरोड़िया में आयोजित हुई इस शादी में दूल्हा जर्मनी का जबकि दुल्हन रशिया की थी। दो अलग-अलग देशो की शादी पूरी तरह से हिंदू धार्मिक विधि से हुई थी। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन को हल्दी लगाई गई और शादी के गाने भी गाये गए और अंत में दुल्हन का कन्यादान भी हुआ। मूल रशिया की जूलिया और जर्मनी के क्रिश आध्यात्मकिता की खोज में है और दोनों दादा भगवान से काफी आकर्षित हुये थे। यही आकर्षण उन्हें साकरोड़िया गाँव खींच आया था, जहां उन्होंने बाकी का जीवन साथ जीने का निर्णय लिया। दोनों ने अपने मित्रों को हिंदू विधि से शादी करने की अपनी इच्छा व्यक्त की। शादी की तैयारी के भाग स्वरूप सभी तैयारियां की गई। शादी के कार्ड छापे गए, जिसके बाद कन्या और वर पक्ष का स्थान उनके मित्रों के परिवार वालों ने लिया। 

Tags: Gujarat