गुजरात : नकली कॉललेटर लेकर ग्राउंड पर पहुंचे उम्मीदवार, पुलिस ने हिरासत में लिया

गुजरात : नकली कॉललेटर लेकर ग्राउंड पर पहुंचे उम्मीदवार, पुलिस ने हिरासत में लिया

धूप में ना दौड़ना पड़े इसके लिए नकली कॉललेटर बनवाकर सुबह का कर लिया था समय

गुजरात में चल रही पीएसआई भरती के लिए ग्राउंड टेस्ट की परीक्षा चल रही है। इस परीक्षा में सुबह दौड़ने के लिए 5 उम्मीदवारों ने अपने पास रहे कॉल लेटर में समय बदलकर सुबह 6 बजे का कर लिया था। हालांकि इन पांचों उम्मीदवारों का भांडा खुल गया था और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था। सुरेन्द्रनगर जिले के जवाहर ग्राउंड इंचार्ज के तौर पर राजकोट डीसीपी जॉन-1 के प्रवीणकुमार के मार्गदर्शन और सुपरविजन में 14 दिसंबर को शारीरिक टेस्ट शुरू किया गया था। सुबह 5 बजे शुरू हुई परीक्षा के दौरान 6 बजे दौड़ने वाले छात्रों को सूचना के अनुसार प्रवेश देना शुरू किया गया था। 
इस दौरान वहाँ माजूद अधिकारी बजाणा पुलिस स्टेशन के पीएसआई वी.एन. जाडेजा को उम्मीदवार आशीषकुमार के पास दो कॉललेटर मिल आए थे। इनमें से एक कॉललेटर में सुबह 6 बजे का तो एक कॉललेटर में सुबह 8 बजे का टाइम था। ऐसे में मोरबी के पीएसआई एन.एन.जाडेजा ने पीएसटी काउंटर नंबर 1 से 5 की चेकिंग करने पर अन्य चार उम्मीदवर भी मिल आए थे, जिन्होंने नकली कॉललेटर मिल आए थे। आम तौर पर जब धूप आती है तो लोगों के दौड़ना थोड़ा कमजोर हो जाता है पर सुबह दौड़ने में लोग आसानी से दुयड लेते है। इसके चलते पांचों ने नकलाई कोल लेटर बनाया था।
बता दे की परीक्षा पास करने के लिए नकली ग्राउंड पास बनाकर आए पांचों को कॉललेटर में गोलमाल करने के लिए हिरासत में लिया गया है। जिन पाँच लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें से 2 लोग पुलिस कर्मचारी होने की जानकारी भी सामने आई है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 465, 467, 468 और 471 के अनुसार नकली दस्तावेज़ बनाने, नकली सबूत बनानेज जैसे केस दर्ज किए गए है। जिसमें 10 साल से अधिक जेल की सजा और दंड की घोषणा भी की गई है।
Tags: Gujarat