गुजरात : मधुबेन जुंजिया मालिया तालुका की नानी धनेज ग्राम पंचायत की निर्विरोध सरपंच बनीं

गुजरात : मधुबेन जुंजिया मालिया तालुका की नानी धनेज ग्राम पंचायत की  निर्विरोध सरपंच बनीं

गांव में घर नल कनेक्शन, प्लावर ब्लॉक, शौचालय सहित सुविधाओं से लैस हैं

 ग्राम पंचायत आम चुनाव आगामी 19 दिसंबर को होना है और उम्मीदवारों ने फॉर्म भर दिया है। हालांकि जूनागढ़ जिले के कई गांव समरस हो गये हैं।  मालिया तालुका की नानी धनेज ग्राम पंचायत समरस (निर्विरोध)  हो गया है। मधुबेन जुंजिया को ग्रामीणों द्वारा गांव का निर्विरोध सरपंच नियुक्त किया गया है। 1400 की आबादी वाला छोटा धनेज गांव प्ले ब्लॉक, घर-घर नल कनेक्शन, शौचालय सहित सुविधाओं से लैस है।
   मालिया तालुका की नानी धनेज ग्राम पंचायत समरस  हो गया है। समरस गांव द्वारा 42 वर्षीय मधुबेन रावत जुंजिया को निर्विरोध सरपंच नियुक्त किया गया है। मधुबन ने 8वीं पास की है और घर के काम और खेती से जुड़ी है। नानी धनेज गांव की आबादी 1400 है। गांव में घर-घर नल कनेक्शन, शौचालय समेत सुविधाएं हैं। मधुबेन की सास भी महिला समूहों से जुड़ी हुई हैं।
 मधुबेन ने कहा कि ग्राम पंचायत समरस के लिए सरकार की ओर से प्राप्त 4,75,000 रुपये की राशि से समरस ग्राम वाडी, पक्की सड़कें, ग्राम पंचायत के नए कार्यालय के साथ-साथ लोगों को पीने का पानी तथा किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलता रहे इसके लिए  विकास कार्य कराए जाएंगे। इसके अलावा, मधुबन ने कहा, "मैंने 8 वीं कक्षा पास की है लेकिन गांव की महिलाओं को  आगे बढ़ने और प्रगति करने के लिए सशक्त बनाया जाएगा। साथ ही  सखी मंडल, महिला योजना समेत महिलाओं को गांव में सहभागी बनाया जाएगा।
  मालिया तालुका का नानी धनेज गांव 7 बार पहले समरस ग्राम पंचायत रहा है। जबकि इस गांव में अब तक 4 बार चुनाव हो चुके हैं। फिर सभी के सहयोग से अब फिर से छोटी धनेज ग्राम पंचायत एक बार फिर समरस हुई है।  
Tags: Gujarat