गुजरात : पति की कमजोरी छुपाने ससुराल वालों ने परिणिता को टेस्ट ट्यूब बेबी के लिये किया विवश!

पति नहीं था संबंध बनाने में सक्षम, ससुर ने कई बार की जबरजस्ती फिर अंत में टेस्ट ट्यूब बेबी के लिए किया मजबूर

गुजरात एक बार फिर पारिवारिक संबंधों में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पाटन में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक परिवारिक वंश बढ़ाने के पीछे परिवार इतना पागल हो गया कि वहू के साथ उलटी सीधे हरकत कर बैठे। अपना वंश बढ़ाने के लिए ससुराल वालों ने बहु को जबरन टेस्ट ट्यूब द्वारा गर्भ धारण करने के लिए मजबूर किया।
जानकारी के अनुसार आज भी गुजरात के कई गांवों में साटा पद्धति से शादियां की जाती हैं। सामी तालुक के सोनार गांव की एक युवती की शादी वर्ष 2013 में शंखेश्वर के एक युवक से हुई थी। युवक शुरू से ही शारीरिक सम्बन्ध बनाने में सक्षम नहीं था। ऐसे में शादी के 8 साल में उन्होंने अपनी पत्नी के साथ कभी संबंध नहीं बनाए। लेकिन युवक के परिवार में उसके परिवार बढ़ाने का जुनून सवार था। ऐसे में परिवार ने वहू को अपने ससुर के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। हालांकि बहू ने ससुर के साथ संबंध बनाने से इनकार कर दिया। इस पर ससुराल वालों ने संतान के लिए टेस्ट ट्यूब गर्भ धारण करने के लिए मजबूर किया। बहुत सुनने के बाद महिला ने मज़बूरी में हां कह दी।
आपको बता दें कि महिला ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसका पति एक निजी कंपनी में काम करता है। इसलिए वह हर दो-तीन महीने में एक बार घर आता है। जबकि मेरे ससुर मुझे घर पर परेशान करते थे। एकांत में उन्होंने मुझे सेक्स करने के लिए मजबूर किया। भ्रूण के बाद एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था जिसके एक दिन पहले ससुराल वालों ने दहेज की मांग करते हुए महिला के घर वालों की संपत्ति में से पेट्रोल पंप ने उन्हें अपना नाम लिखने के लिए मजबूर किया।
इसके बाद जब महिला ने घर जा कर सारी बात बताई और पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर चार ससुराल वालों के खिलाफ आईपीसी 498ए, 354ए, 506 (2), 114 और दहेज निषेध अधिनियम की धारा 154 के तहत मामला दर्ज किया है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसे टेस्ट ट्यूब लेने के लिए मजबूर किया गया था, हालांकि इसके लिए इस्तेमाल किया गया वीर्य उसके पति का नहीं था, लेकिन उसे नहीं पता था कि वह कौन था।
उधर, महिला के नंद ने अपने ससुराल यानी महिला के परिजनों से भी शिकायत की है। महिला के नंद की शादी उसके भाई से हुई थी। लेकिन उसके भाई और पिता की मौत हो चुकी है। परिवार के पास दो पेट्रोल पंप हैं। जिसका संचालन महिला की भाभी संभालती हैं। उसने भी उसके ससुराल वालों के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। इस प्रकार सता प्रथा में विवाहित दो महिलाओं ने एक दूसरे के ससुर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।