गुजरात : प्रशिक्षित सैनिक अपने अर्जित ज्ञान को राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित करते हुए अपनी जवाबदारी निभाएं

गुजरात : प्रशिक्षित सैनिक अपने अर्जित ज्ञान को राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित करते हुए अपनी जवाबदारी निभाएं

राज्यपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में भारतीय नौसेना के वलसुरा में विद्युत विशेषता प्रशिक्षण की पासिंग आउट परेड आयोजित

बुधवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में भारतीय नौसेना के वलसुरा में विद्युत विशेषज्ञता पाठ्यक्रम O175 "पासिंग आउट परेड" का दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस परेड कार्यक्रम में 36 अधिकारियों को इलेक्ट्रिकल स्पेशलाइजेशन कोर्स का 94 सप्ताह का व्यावसायिक प्रशिक्षण पूरा करने के बाद एमटेक की डिग्री प्रदान की गई। प्रशिक्षण में भारतीय नौसेना के 30 अधिकारियों के साथ-साथ संबद्ध देशों बांग्लादेश, म्यांमार, घाना और मॉरीशस के छह अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों ने भाग लिया। समारोह में, नौसेना के 50 कर्मियों द्वारा राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। राज्यपाल ने युद्ध स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पण किया। 
इस अवसर पर राज्यपाल ने परेड में शामिल सैनिकों को उनके उत्कृष्ट अध्ययन और उनके करियर में इस महत्वपूर्ण डिग्री की उपलब्धि के लिए बधाई दी। साथ ही राज्यपाल ने ट्रेनिंग प्राप्त करने वाले सभी अधिकारियों को अपने ज्ञान को राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित करने, सत्य के मार्ग पर चलने तथा धर्म के आचरण के साथ अपनी जवाबदारी को समर्पण भावना से निभाने की बात कही।  नौसेना के वलसुरा सैनिकों की अदम्य राष्ट्रीय भावना की सराहना करते हुए, राज्यपाल ने सर्वेक्षण प्रशिक्षुओं की सराहना की, जिन्होंने देश की सेवा में सर्वश्रेष्ठ पेशेवर कौशल और नेतृत्व गुणों के लिए और उनकी वीरता के लिए कोविड -19 महामारी के दौरान भी प्रतिबंधों के साथ शिक्षा प्राप्त की।
इस अवसर पर राज्यपाल ने शिक्षा, खेलकूद एवं अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को पुस्तकों एवं ट्राफियों से सम्मानित किया। कमोडोर गौतम मारवाह, कलेक्टर  डॉ. सौरभ पारघी, पुलिस अधीक्षक  दीपन भद्रन, जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल, प्रान्तीय अधिकारी आस्था डांगर आदि सहित नौसेना वलसुरा के अधिकारी, कर्मचारी और जवान उपस्थित थे। 
Tags: Gujarat