पैरासेलिंग का मजा ले रहा था युगल और अचानक ही बीच से टूट गई रस्सी, जानें फिर क्या हुआ

पैरासेलिंग का मजा ले रहा था युगल और अचानक ही बीच से टूट गई रस्सी, जानें फिर क्या हुआ

स्थानीय गोताख़ोरों द्वारा पति-पत्नी को पानी में से सही-सलामत बाहर निकाला गया

कई लोगों को एडवेंचर स्पोर्ट्स का काफी शोख होता है। हालांकि कई बार उनका यह शोख उनके लिए ही भारी पड़ता है। एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान जरा सी भी लापरवाही आप की जान का खतरा बन सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ गुजरात के दीव में, जहां पैरासेलिंग का मजा ले रहे पति-पत्नी की जान जाते-जाते बची। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, दीव के बीच पर पति-पत्नी नांव में बैठकर पैरासेलिंग का आनंद ले रहे थे। चलती हुई नांव में बलून पर दोनों पति-पत्नी आकाश में पहुँच गए थे और बड़े मजे से पैरासेलिंग का मजा ले रहे थे। पर तभी एक भयंकर दुर्घटना हुई और बलून को नांव से बांधी हुई रस्सी अचानक से ही बीच में से टूट गई। रस्सी के बीच में से टूट जाने से पति-पत्नी समंदर के पानी में गिरे थे। जिसे स्थानीय गौताखोरों ने सही-सलामत बाहर निकाला था। हालांकि इस घटना के बाद लोगों में काफी डर बैठ गया था। 
घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह पति-पत्नी आसमान में थे और तभी अचानक से रस्सी टूट जाती है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि जहां से रस्सी टूटी, रस्सी का वह हिस्सा काफी पतला हो गया था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। जिसमें उन्होंने लोगों से इस तरह के खतरनाक एडवेंचर स्पोर्ट्स में हिस्सा ही ना लेने की अपील की थी। तो कई लोगों ने तंत्र और प्रशासन द्वारा ऐसे एडवेंचर स्पोर्ट्स में इस्तेमाल होने वाले साधनों की नियमित तौर पर चेकिंग किए जाने की सलाह भी दी थी।
Tags: Gujarat