दादरानगर हवेली उपचुनाव : पूर्व सांसद स्व. मोहन डेलकर की पत्नी ने हासिल की 45000 मतों से भव्य जीत

दादरानगर हवेली उपचुनाव : पूर्व सांसद स्व. मोहन डेलकर की पत्नी ने हासिल की 45000 मतों से भव्य जीत

सांसद मोहन डेलकर की आत्महत्या के बाद रिक्त पड़ी थी सीट

दादरानगर हवेली लोकसभा के उपचुनाव जो कि 30 अक्टूबर को आयोजित हुये थे, उनमें पूर्व सांसद स्व. मोहन डेलकर की पत्नी कला डेलकर की भव्य जीत हुई है। कला डेलकर ने भाजपा के उम्मीदवार महेश गावी को 45 हजार वोट के भारी अंतर से हराया था। हालांकि जीत के बाद भी कला डेलकर और उनके परिवार ने जीत का जश्न ना मनाते हुये इस जीत को मोहन डेलकर को श्रद्धांजलि के रूप में अर्पित करने का निर्णय लिया है। 
बता दें की 30 अक्टूबर को आयोजित चुनाव के बाद आज सुबह 8:30 बजे से ही सेलवास के पोलिटेक्निक कॉलेज में मतगणना चालू हुई थी। फरवरी महीने में सांसद मोहन डेलकर ने में फांसी लेकर आत्महत्या कर ली थी। इसके चलते उनकी सीट यहाँ खाली हुई थी, जिस पर यह उपचुनाव आयोजित हुये थे। चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना दोनों द्वारा कड़ी मेहनत की गई थी। 
मतगणना के दौरान ही शिवसेना के नेता संजय राऊत ने ट्वीट कर के कहा गया की दादरानगर हवेली में शिवसेना के उम्मीदवार की जीत निश्चित है। कला डेलकर का नाम विजेता के तौर पर जाहीर होते ही शिवसेना के नेता झूम उठे थे। बता दें की कला डेलकर के रुपे में दादरानगर हवेली में से पहली बार कोई महिला सांसद विजेता हुई है।
Tags: Gujarat