गुजरात : दिवाली के दौरान कोरोना कर्फ़्यू के समय में मिली छूट, जानें कितना कम हुआ कर्फ़्यू का समय

गुजरात : दिवाली के दौरान कोरोना कर्फ़्यू के समय में मिली छूट, जानें कितना कम हुआ कर्फ़्यू का समय

थियेटर को 100 प्रतिशत और रेस्टोरेंट को 75 प्रतिशत क्षमता के साथ खोला जा सकेगा

राज्य में कोरोना संक्रमण की दर फिलहाल न के बराबर है। इसके चलते सरकार द्वारा भी त्योहारों को देखते हुए रात्रि कर्फ्यू में और ढील देने का ऐलान किया गया है। सरकार द्वारा राज्य में कर्फ़्यू के समय में और भी ढील देते हुये कर्फ़्यू का समय रात के 1 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर दिया गया है। इसके अलावा सिनेमा हॉल और रेस्टोरेंट के समय और क्षमता में भी इजाफा किया गया है। 
पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक केसों में कमी आने के चलते राज्य के महानगरों में रात्रि कर्फ़्यू के समय में और भी दो घंटे की ढील दी गई है। इसके साथ ही दिवाली की छुट्टियों में लोगों को बाहर घुमने जाते रहते है। इसे ध्यान में रखते हुये थियेटर 100 प्रतिशत क्षमता और होटल और रेस्टोरेंट को 75 प्रतिशत ग्राहकों के साथ खोलने की अनुमति दी जा रही है। इसके अलावा अन्य सभी दुकान, वाणिज्यिक संस्था, लारी-गल्ले, शॉपिंग कोम्प्लेक्स, ब्यूटी पार्लर तथा अन्य व्यापारीक गतिविधियां रात के 12 बजे तक खोले जा सकेगे। इसके अलावा नए साल के किसी भी कार्यक्रम में भी 400 से अधिक लोगों को नहीं बुलाया जा सकेगा। इन सबके अलावा सभी स्पा सेंटरों में कोरोना गाइडलाइन का कड़ी तौर पर पालन करना रहेगा। स्पा सेंटर के मालिको, संचालको, कर्मचारियों तथा उनके साथ जुड़े सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ अनिवार्य रहेगा। 
शादी में लोगों के आने की 150 लोगों की मर्यादा को बढ़ाकर 400 लोगों की कर दी गई है। हालांकि इन लोगों ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाए हो यह हितावह होगा। हालांकि इस तरह के आयोजनों में लाउड स्पीकर के नियंत्रण के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करना होगा। इसके अलावा अंतिमक्रिया में 40 लोगों की मर्यादा को बढ़ाकर भी 100 लोगों की कर दी गई है।
Tags: Gujarat