गुजरात : प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोविड काल में दुनिया के देशों के साथ खड़ा रहा भारत : मुख्यमंत्री

गुजरात : प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोविड काल में दुनिया के देशों के साथ खड़ा रहा भारत : मुख्यमंत्री

जॉर्जिया के राजदूत ने की मुख्यमंत्री से भेंट, मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी, बंदरगाह और फार्मा क्षेत्र में सहयोग की तत्परता व्यक्त की

भूपेंद्रभाई पटेल को जॉर्जिया आने का दिया न्योता,  मुख्यमंत्री ने जॉर्जिया को आगामी वाइब्रेंट समिट में सहभागिता के लिए दिया आमंत्रण
मुख्यमंत्री  भूपेंद्रभाई पटेल से शुक्रवार को गांधीनगर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में भारत में जॉर्जिया के राजदूत अर्चिल जुलियाशविली ने सौजन्य मुलाकात की। जॉर्जिया के राजदूत ने गुजरात के साथ विशेषकर मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट, बंदरगाह और फार्मास्यूटिकल क्षेत्र में साझेदारी के लिए उत्सुकता व्यक्त की। उन्होंने जॉर्जिया-भारत और गुजरात के बीच पुरातन व ऐतिहासिक संबंधों की स्मृति भी इस अवसर पर ताजी की। 
मुख्यमंत्री  भूपेंद्रभाई पटेल ने जॉर्जिया की इस उत्सुकता का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत के मंत्र के साथ आज देश विकास की राह पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने जॉर्जिया के उद्योगों-कंपनियों को इस विकास में सहभागी बनने के लिए गुजरात में अपनी औद्योगिक इकाइयां शुरू करने पर राज्य सरकार की ओर से संपूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया। भूपेंद्रभाई पटेल ने इस बैठक में विचार-विमर्श के दौरान यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भारत ने कोविड महामारी के दौरान दुनिया के देशों के साथ खड़े रहने का दायित्व भी निभाया है। इस संदर्भ में उन्होंने भारत की ओर से जॉर्जिया को मदद के तौर पर भेजी गई एंटीजन टेस्ट किट और वैक्सीन का जिक्र किया। उन्होंने आगामी वाइब्रेंट समिट में जॉर्जिया के प्रतिनिधिमंडल को शिरकत करने का न्योता दिया। 
मुख्यमंत्री ने दुनियाभर के सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा- स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उल्लेख करते हुए जॉर्जिया के राजदूत को भी इस पर्यटक स्थल का दौरा करने का अनुरोध किया। जॉर्जिया के राजदूत  अर्चिल जुलियाशविली ने उनका गुजरात दौरा यादगार बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि गुजरात ने बतौर इंडस्ट्रियल और मैन्यूफैक्चरिंग हब नया भारत के निर्माण में जो योगदान दिया है वह सराहनीय है। उन्होंने गुजरात-जॉर्जिया के व्यापारिक, वाणिज्यिक और औद्योगिक संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने की मंशा जताई। श्री अर्चिल ने मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल को जॉर्जिया आने का निमंत्रण भी दिया। 
इस मुलाकात बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव  के. कैलाशनाथन, उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोषी, उद्योग आयुक्त और औद्योगिक विस्तार ब्यूरो (इंडेक्स्ट-बी) की प्रबंध निदेशक भी मौजूद थीं। 
Tags: Gujarat