गुजरात में भूपेंद्र पटेल की नियुक्ति से हर जगह आश्चर्य, जानें नए सीएम की पत्नी ने क्या कहा?

गुजरात में भूपेंद्र पटेल की नियुक्ति से हर जगह आश्चर्य, जानें नए सीएम की पत्नी ने क्या कहा?

लगातार तीसरी बार नितिन पटेल का सीएम बनने का सपना टूटा

प्रधानमंत्री मोदी हमेशा से ही सभी को चौंकाने के लिए मशहूर रहे हैं। हमेशा से ऐसा होता आया है कि जब नियुक्तियों की बात आती है तो पीएम मोदी ने नया नाम लाकर सबको चौंका दिया है। भूपेंद्र पटेल को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में घोषित कर भी उन्होंने अपनी इस परंपरा को बनाए रखा है। भूपेंद्र पटेल के सीएम बनने से नितिन पटेल एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी है। लगातार तीसरी बार नितिन पटेल को मुख्यमंत्री पद हासिल होने से रह गया। किसी पाटीदार को सीएम बनाने की पाटीदार समाज की मंशा तो पूरी हो गई, लेकिन नितिनभाई की किस्मत ने इस बार भी साथ नहीं दिया। 
विजय रूपाणी के कल इस्तीफा देने के बाद से 24 घंटे में भाजपा ने सभी का जीवन ऊंचा रखा था। इन 24 घंटों में मुख्यमंत्री पद के लिए कई नामों पर चर्चा हुई। सीआर पाटिल, मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, आरसी फालदू, प्रफुल्ल पटेल, गोरधन जदाफिया, गणपत वसावा जैसे कई नाम दौड़ में थे। लेकिन किसी को नहीं पता था कि दिल्ली से आए कवर से भूपेंद्र पटेल का नाम सामने आएगा। 2017 में, जब नितिन पटेल के नाम पर चर्चा हो रही थी, तब भी विजय रूपानी के मुख्यमंत्री घोषित किए जाने से सभी परेशान थे। इससे पहले भी जब आनंदीबेन पटेल सीएम बनी तब भी नितिनभाई को खुद के सीएम बनने की आस थी। इस बार भी नितिन पटेल भी सोशल मीडिया पर हॉट फेवरेट थे। लेकिन अंतिम समय में नितिन पटेल फिर रेस से आउट हो गए। 
हालांकि, यह देखना बाकी है कि क्या नितिन पटेल उपमुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं। एक सिद्धांत के अनुसार उपमुख्यमंत्री को उत्तराखंड का राज्यपाल पद भी दिया जा सकता है। हालांकि भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा के साथ एक बात तय है कि सरकार पर पाटीदार को मुख्यमंत्री बनाने का क्या दबाव होगा। इस बारे में बात करते हुये भूपेंद्र पटेल की पत्नी ने कहा कि आज घर पर दिवाली जैसा माहौल है। उनके स्वागत की तैयारी शुरू कर दी हैं। परिवार और आस-पड़ोस के सब लोग बहुत खुश हैं। जिस तरह से वो काम करते थे उससे हमें लगता था कि उनको पार्टी कोई बड़ी ज़िम्मेदारी देंगे लेकिन हमें मुख्यमंत्री पद की उम्मीद नहीं थी।
Tags: Gujarat