इंजीनियर युवक कर रहा है लोगों को बूटलेगार बनने का आह्वान, जानें क्या है मजबूरी

इंजीनियर युवक कर रहा है लोगों को बूटलेगार बनने का आह्वान, जानें क्या है मजबूरी

जिले में चार कॉलेज और आईटीआई क्षेत्र पर नहीं मिल रही कई भी नौकरी, मजदूरी काम करने को मजबूर हुये है लोग

भारत में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। बेरोजगारी के कारण कई युवाओं ने निराशा में गलत काम किए होने की भी खबरें सामने आती है। बेरोजगारी के कारण कई लोग डिप्रेशन में चले गए हो ऐसे भी कई उदाहरण आपने देखे होंगे। ऐसे में पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है। जिसमें बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार की निष्फलता पर सरकार के अधिकारियों पर तंज़ कसा है। 
सोशल मीडिया पर वायरल हुये वीडियो में तेजगढ़ के इस लड़के ने बताया कि उसके जिले में अंडरग्रेज्युएट और आईटीआई के लिए कॉलेज है पर रोजगार की कोई भी संभावना नहीं है। ऐसे में अब उसके पास एक ही रास्ता बचता है कि वह बूटलेगर बन जाये। चिराग पटेल नामक अपना बिजनेस शुरू करने के लिए वह जिला अधिकारियों के पास से अनुमति भी लेगा। चिराग कहता है कि उसके जिले में चार कॉलेज और चार आईटीआई सेंटर है, पर इसके बाद प्लेसमेंट की कोई गेरंटी नहीं है। इसलिए अधिकतर लोगों को हालोल जाना पड़ता है, पर वहाँ भी पगार काफी कम है और खर्च काफी ज्यादा। इसलिए उन्हें वापिस आना पड़ता है। वापईस आकार उन्हें मजबूरन मजदूरी काम ही करना पड़ता है। 
चिराग कहता है कि सरकार जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू करने की बात कर रही है। पर जब उन इंजीनियर्स को नौकरी ही नहीं मिलेगी तो उन कॉलेजों का क्या काम? उसके स्थान पर सरकार को उद्योगों को आकर्षित करने का प्रयास करना चाहिए। जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिले।उल्लेखनीय है की आंकड़ो की माने तो छोटा उदेपुर जिले में 6 तहसील में मिलकर 4732 पुरुष और 1800 स्त्रियॉं के साथ कुल मिलाकर 6532 उम्मीदवार बाईकार बैठे है।
Tags: Gujarat