जूनागढ़ : स्टेंप पेपर की कालाबाजारी से त्रस्त हुये लोग, डेप्युटी कलेक्टर को पत्र लिखकर जताया विरोध

जूनागढ़ : स्टेंप पेपर की कालाबाजारी से त्रस्त हुये लोग, डेप्युटी कलेक्टर को पत्र लिखकर जताया विरोध

कालाबाजारी करने वाले स्टेंप होल्डरों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की

जूनागढ़ शहर में पिछले कई समय से स्टेंप पेपर की कालाबाजारी के सामने एक बार फिर लोगों ने विरोध जताते हुए डेप्युटी कलेक्टर को पत्र लिखकर कड़े कदम उठाने की मांग की थी। शहर में कई सरकारी योजना और स्कूल शुरू होने वाले है। ऐसे में विभिन्न कारणों सर लोगों को हलफनामा दर्ज करने के लिए स्टेंप की पेपर की जरूरत पड़ती है। विभिन्न योजनाओं के लिए विभिन्न रकम के स्टेंप पेपर का इस्तेमाल किया जाता है। जूनागढ़ मामलातदार ऑफिस में नियमों के अनुसार ही चार्ज लिया जा रहा है, पर अन्य एजंटो द्वारा स्टेंप पेपर की कीमत से 20 रुपए अधिक लिए जा रहे है। 
गरीब और अनपढ़ लोगों को पट्टी पढ़ाकर स्टेंप पेपर की कीमतों से अधिक कीमत लेकर उन्हें बेचा जाता है। बाहर के एजंटो द्वारा 50 रुपए के स्टेंप पेपर के 70 रुपए, 100 रुपए के स्टेंप पेपर के 120 और 300 रुपए के स्टेंप पेपर के लिए 320 रुपए लिए जाते है। इस तरह की कालाबाजारी को रोकने के लिए इसके पहले भी डेप्युटी कलेक्टर द्वारा आवेदन दिया गया था, पर इसके बावजूद अभी भी इस तरह की कालाबाजारी के कई मामले सामने आ रहे है। 
ऐसे में कई जागृत नागरिकों द्वारा इस बारे में शिकायत की गई। नागरिकों द्वारा इस तरह के स्टेंप होल्डरों के खिलाफ कड़े कदम उठाकर उनके लायसंस रद्द कर उनके खिलाफ दंडनीय कार्यवाही कर कडक से कडक सजा की मांग की है।
Tags: Gujarat