गुजरात : जीएसटी विभाग के छापे में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत, बिना रजिस्ट्रेशन कराये ही बिक रहा है पेट्रोल पंप पर से ईंधन

गुजरात : जीएसटी विभाग के छापे में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत, बिना रजिस्ट्रेशन कराये ही बिक रहा है पेट्रोल पंप पर से ईंधन

राज्य भर के 104 पेट्रोल पंप पर से 400 करोड़ से भी अधिक के लेनदेन के हिसाब किए गए जप्त

राज्य के माल एवं सेवा कर विभाग ने अहमदाबाद, राजकोट, जामनगर, गांधीधाम, सूरत, वापी समेत विभिन्न शहरों में 104 पेट्रोल पंपों पर छापेमारी कर करीब 400 करोड़ का लेनदेन जब्त किए है। बिना रजिस्ट्रेशन के पेट्रोल-डीजल बेचकर पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा तकरीबन 64 करोड़ की कर चोरी सामने आई थी।  
स्टेट जीएसटी विभाग द्वारा की गई छापेमारी में राजकोट में सबसे ज्यादा 14 पेट्रोल पंप संचालकों पर छापेमारी की गई है। इसके अलावा अहमदाबाद में 6, वडोदरा में 9, जामनगर में 9, सूरत में 8 और खेड़ा में 7 सहित 104 पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान रजिस्ट्रेशन करवाए बिना ही पेट्रोल पंप का संचालन कर रहे होने के कई मामले भी सामने आये है।
कुछ पंपों के दस्तावेज, डिजिटल डेटा आदि की अभी भी जांच चल रही है। जांच के अंत में पंजीकरण के बिना पेट्रोल, डीजल की बिक्री, लेनदेन और कर चोरी की संख्या बढ़ने की संभावना है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)