गुजरात-अनलॉक : कल से लागू होगी नई गाइडलाइन्स, इन बातों में मिल रही है रियायत

गुजरात-अनलॉक : कल से लागू होगी नई गाइडलाइन्स, इन बातों में मिल रही है रियायत

रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू, सामाजिक आयोजनों के लिए 400 लोगों की उपस्थिति सहित कई छूट

कोरोना का संक्रमण कम होने के साथ साथ गुजरात अब धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है। कोरोना के कम हो केसों को देखते हुए राज्य में सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों में अब ढील दी जा रही है। गुजरात सरकार ने नए ऐलान के मुताबिक रात के कर्फ्यू में एक घंटे की कमी की है और सामाजिक कार्यक्रमों में रियायतें दी हैं। सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन कल 31 जुलाई से राज्य में लागू हो जाएगी।
 इस नई गाइडलाइन के अनुसार गुजरात सरकार ने विवाह को सामाजिक आयोजन नहीं मानते हुए शादी में सिर्फ 150 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी है।  केवल सामाजिक आयोजनों के लिए 400 लोगों की उपस्थिति की अनुमति होगी।  वहीं, अंतिम संस्कार में 40 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। ये सभी दिशा-निर्देश कल से लागू होंगे। इसके साथ साथ जिम, वाटरपार्क, स्वीमिंग पूल भी अपनी 60 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सरकार ने आज नई गाइडलाइन की आधिकारिक अधिसूचना की घोषणा की। इन सबके बीच राज्य में स्पा सेंटर अभी भी बंद रहेंगे।
 उल्लेखनीय है कि राज्य में विवाह समारोहों के लिए ऑनलाइन स्वीकृति अनिवार्य कर दी गई है। शादी में उपस्थिति 150 लोगों तक सीमित है। वहीं सरकार ने कहा है कि शादी को सामाजिक आयोजन नहीं माना जाना चाहिए।
आपको बता दें कि नई गई गाइडलाइंस के अनुसार गुजरात में नागरिकों को कई रियायतें दी गई हैं, जिसमें सबसे जरूरी जानकारी ये है कि गुजरात के 8 महानगरों में रात के कर्फ्यू में एक घंटे की कमी की गई है। राज्य के 8 महानगरों में अब रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जल्द ही आने वाले गणेश महोत्सव को देखते हुए इस आयोजन में मात्र 4 फीट तक की मूर्तियों की स्थापना को मिली मंजूरी दी गई है। साथ ही कल से होटल, रेस्टोरेंट को कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए रात 10 बजे तक खुला रहने की इजाजत दी गई है।