निजी स्कूलों कि मनमानी, सरकारी आदेशों के बाद भी नहीं मिल रही है फीस में छुट

कोरोना के कारण सरकार ने दिया है फीस में 25 प्रतिशत छुट देने के निर्देश

कोरोना के कारण जहां एक और कई लोगों की जान गई है, तो वही दूसरी और महामारी के कारण कई लोगों की आर्थिक परिस्थिति भी काफी खराब हो गई है। जिसके चलते लोग अपने बालकों की स्कूल की फीस भरने में भी असमर्थ रहे है। हालांकि सरकार ने लोगों की तकलीफ़ों को समजते हुये सभी निजी स्कूलों को कोरोना महामारी के कठिन समय तक अभिभावकों से स्कूल फीस में 25 प्रतिशत तक कम फीस लेने का निर्देश दिया था। 
हालांकि पिछले साल तो स्कूलों ने इस नियम के अनुसार सभी से 25 प्रतिशत फीस कम ली थी। शिक्षामंत्री द्वारा नए आदेश तक सभी स्कूलों को फीस में 25 प्रतिशत तक माफी देने का निर्देश दिया था। हालांकि इसके बाद भी कई स्कूलों ने फीस में किसी भी प्रकार की छुट नहीं दी होने का अभिभावकों द्वारा आरोप लगाया गया है। वहीं कई स्कूलों ने फीस तो फीस कम करने के बजाय फीस में इजाफा कर दिया गया है। FRC द्वारा इस बार फीस की जो आवेदन मंगाए गए थे, उसमें से कई स्कूलों ने 40 प्रतिशत तक इजाफा किया है। 
मात्र अहमदाबाद शहर की बात करे तो इसमें 1500 जबकि ग्राम्य इलाकों में भी अनेक स्कूल है। फीस की बात करे तो कई निजी स्कूल में 5 हजार से लेकर पाँच लाख तक की फीस वसूली जाती है। अभिभावक भी फीस में कमी ना होने से काफी परेशान है। ऐसे में सभी यह आशा रख रहे है कि जल्द से जल्द सरकार फीस को लेकर कोई निर्णय ले। जिससे की कोरोना के कारण हो रही तकलीफ में उन्हें राहत मिल सके।  
Tags: Gujarat