कच्छ तक पहुंचाया जाएगा नर्मदा का पानी, मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान

कच्छ तक पहुंचाया जाएगा नर्मदा का पानी, मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस ने जो 50 सालों में नहीं किया वह भाजपा सरकार करेगी, मुख्यमंत्री ने किया हुंकार

गुजरात के कच्छ के कई इलाकों में पानी की कमी से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। हालांकि मुख्यमंत्री द्वारा इन लोगों की सभी तकलीफ़ों का अंत लाने के लिए एक बड़ी घोषणा की गई है। कच्छ में आयोजित स्वर्णिम संकुल के कार्यक्रम में कच्छ के मालधारी और किसान समाज द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी का स्वागत किया गया। जहां दिये गए भाषण में मुख्यमंत्री ने कच्छ के लोगों की इस तकलीफ को दूर करने का निर्धार करते हुये 'सौनी योजना' की उद्घोषणा की।  
(Photo Credit : CMO Gujarat Media)

मुख्यमंत्री ने बताया की अब कच्छ की भूमि को भी वह हरी-भरी बनाने के लिए कार्य करेंगे और पानी की समस्या दूर करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में उन्होंने कच्छ में सभी को पानी की सुविधा मिले इसका संकल्प किया है। जिसके लिए नर्मदा के पानी को कच्छ तक लाने की 3500 करोड़ की योजना को सैद्धांतिक अनुमति मिल चुकी है। उल्लेखनीय है कि साल 2022 में विधानसभा के चुनाव आने वाले है। साल 2022 कि शुरुआत में कच्छ को हर दिन 10 करोड़ लीटर पानी देने का लक्ष्य बनाया गया है। 
इस योजना के साथ ही मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुये कहा कि 50 सालों तक कांग्रेस सरकार ने गुजरात पर राज किया था। पर फिर भी वह सौराष्ट्र और कच्छ में पानी नहीं पहुंचा सकी। महिलाओं को 2 घड़े पानी भरने के लिए दूर-दूर तक जाना पड़ता था। पर अब वह जल्द ही इस योजना के तहत सभी इलाकों में पानी पहुंचाएगे। जो काम कांग्रेस ने 50 सालों में नहीं किया, उसे वह जल्द ही पूर्ण करेंगे। 
Tags: Gujarat