जूनागढ़ : ई-मेमो नहीं भरने वालें लोगों के वाहन होंगे डिटेन, लायसंस भी किए जाएगे बंद

जूनागढ़ : ई-मेमो नहीं भरने वालें लोगों के वाहन होंगे डिटेन, लायसंस भी किए जाएगे बंद

दो-तीन मेमो हो जाने के बाद भी वाहन चालक नहीं भर रहे है मेमो, एसपी ने दिये कड़ी कार्यवाही के आदेश

ट्राफिक के नियमों का उल्लंघन करना लोगों के लिए मानो आम बात हो गई है। लोगों की सुरक्षा के लिए बनाए गए ट्राफिक के नियमों का भी प्रजा बिना कुछ सोचे समजे उल्लंघन करती रहती है। जिसके चलते पुलिस द्वारा उन्हें दंड भी किया जाता है। तकनीक के बढ्ने के साथ ही पुलिस द्वारा भी ट्राफिक के नियमों का उल्लंघन करने वाले ग्राहकों के पास अब ई-मेमो भेजा जाने लगा है। जिसके द्वारा पुलिस ट्राफिक के नियमों का भंग करने वाले सभी को उनके घर पर ही मेमो भेज देती है। हालांकि कई लोग ऐसे है, जो इन मेमो का दंड नहीं भरते। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए जूनागढ़ एसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिये है। 
जूनागढ़ के एसपी ने पुलिसकर्मियों को सूचना दी है कि जो कोई भी वाहनचालक उसके ई-मेमो नहीं भरता है, उनके वाहनों को डिटेन करने के साथ उनके लायसंस रद्द करने तक कि कार्यवाही की जाये। वाहनों की चेकिंग के दौरान इस के लिए गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस अपने मोबाइल से उनके ई-मेमो चेक करेगी। जिसमें यदि वाहन चालक की मर्यादा पूर्ण हो गई होगी और यदि उन्होंने दंड नहीं भरा होगा तो उनके खिलाफ स्थल पर ही कार्यवाही की जाएगी। 
उल्लेखनीय है की जूनागढ़ पुलिस द्वारा भेजे गए ई-मेमो को अधिकतर वाहन चालक नहीं भर रहे। एक ही वाहनचालक के पास दो से तीन ई-मेमों हो जाने के बाद भी वह दंड की राशि नहीं भरते। जिसके कारण एसपी ने यह निर्णय लिया है।