गुजरात : रण में 6 फुट की दूरी पर दिखे कदमों के निशान, लोग अचंभित!

गुजरात : रण में 6 फुट की दूरी पर दिखे कदमों के निशान, लोग अचंभित!

स्थानीय लोगों की मांग, प्रशासन करें मामले की जाँच

सुरेंद्रनगर जिले के पट्टी तालुका के रेगिस्तानी इलाके में, ओडु गांव और मिन्थाधोडा गांव के बीच, एक विशालकाय राक्षसी कदम पाए गए हैं। जिसकी लंबाई करीब छह फीट पाई गई। आम तौर पर इंसान के कदमों के बीच डेढ़ से दो फीट की दूरी होती है, लेकिन इससे इन छह फीट की दूरी के पैरों के निशान देखने के बाद उत्सुकता देखी गई और अब स्थानीय व्यवस्था को इस कदम की जांच करनी चाहिए और आदिमानव के अस्तित्व पर उठ रहे सवालों के उत्तर खोजने चाहिए साथ ही इस घटना के पीछे का कारण खोजना चाहिए। अगर विदेश में ऐसी कोई अलौकिक घटना घटती है तो सिस्टम सैटेलाइट के जरिए इस अलौकिक घटना की जड़ तक पहुंचकर तुरंत उसका निदान कर देता है। जबकि यहां की स्थानीय निकाय ने रेगिस्तानी इलाके का दौरा करने की पहल तक नहीं की है.
जानकारी के अनुसार दसाड़ा पट्टी तालुका में कच्छ के छोटे से रेगिस्तान में ओडु और मिठाधोडा गांवों के बीच सफेद नमकीन भूमि में लगभग 300 कदम देखने के बाद स्थानीय लोगों ने लोगों में उत्सुकता देखी गई। इस रहस्यमयी विशालकाय इंसान के बाएँ और दाएँ कदमों के बीच की दूरी छह फीट और कदम की दिशा को देखकर अनुमान लगाया गया कि ये जो भी है वो पूर्व से खाड़ी क्षेत्र को पार कर रेगिस्तान की ओर चला गया है।
(Photo :Dainikbhaskar.com)
इस पूरे मामले में स्थानीय लोगों का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति कूद भी जाए तो तीन सौ कदम से ज्यादा नहीं हो सकता और दोनों कदमों के बीच छह फुट की दूरी नहीं होती। ऐसे में अब यह राक्षसी आदमी कौन है? और यह कहाँ चला गया है? स्थानीय लोगों को कोई सूचना नहीं मिली। इस रेगिस्तान में मिले छह फुट के कदम भले ही किसी साधारण इंसान की कृति न हों, लेकिन इतना बड़ा किनारा किसी ग्रह या परग्रही या दानव का हो सकता है।
दिव्य भास्कर के अनुसार लोग इन कदमों को घेर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्क हो रहे हैं कि इन कदमों को मिटाया न जाए। लेकिन अब ये स्थानीय लोग यह भी मांग कर रहे हैं कि सिस्टम ये किसी दूसरे ग्रह का राक्षसी इंसान है या किसी दूसरे ग्रह का इंसान है इसकी जाँच करें। बारिश में ये आसुरी कदम हवा के झोंकों के साथ बारिश से भीगे रेगिस्तान में दिख रहे ये रहस्यमयी आसुरी कदम और धुले हुए इलाके में तूफान से मिटने लगे हैं।

Tags: Gujarat