घर में मात्र एक पंखा और ट्यूबलाइट, बिल आया 6.32 लाख रुपए

घर में मात्र एक पंखा और ट्यूबलाइट, बिल आया 6.32 लाख रुपए

गुजरात के अरवल्ली में सामने आई बिजली विभाग की गंभीर लापरवाही

गुजरात के मोड़ासा में बिजली विभाग की एक गंभीर लापरवाही सामने आई है। मोड़ासा के श्रमिक सिराजभाई शेख के घर पर जब बिजली का बिल आया तो वह चकित रह गया। सिराजभाई के बिजली का बिल आया था 6.32 लाख रूपिये, जिसके कारण वह काफी परेशान हो गए। सिराज के घर में मात्र एक पंखा और एक ट्यूवलाईट है और इन चीजों का इस्तेमाल करने से इतना ज्यादा बिल कैसे आ सकता है, उसी की चिंता में उन्हें खाये जा रही थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, मोड़ासा के एलायंस नगर में रहने वाले श्रमिक सिराज शेख के यहाँ हर महीने 300 से 400 रुपए का बिल आता था। पर इस महीने उनका बिल आया पूरे 6.32 लाख रुपए, जिसे देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। सिराज का पूरा परिवार एक ही घर में रहता है और उनके घर में मात्र के ट्यूवलाइट और एक पंखा है।खुद सिराज भाई भी इसे देख काफी चिंतित हो गए थे। अब ऐसे में वह क्या करे उन्हें समज नहीं आ रहा। 
बता दे की इसके पहले अंकलेश्वर में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां एक आदमी की दाढ़ी कर 30 से 50 रुपए कमाने वाले सालूँ संचालक का बिल जो की हर महीने लगभग 10 से 12 हजार आता था, वह सीधा 5.70 लाख आया था। इस तरह की कई लापरवाही पिछले कई सालों में सामने आई है, जिसके कारण कई लोगों को तकलीफ़ों का सामना करना पड़ा था। 
Tags: Gujarat