गुजरात : 75 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेगी सारी एसटी बसें

गुजरात : 75 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेगी सारी एसटी बसें

कोरोना के घटते प्रभाव के मद्देनजर लिया गया ये निर्णय

पूरे राज्य में फैले कोरोना महामारी की दूसरी लहर वर्तमान समय में कम होती नजर आ रही हैं। इन सबके बीच राज्य सरकार हालात को सुधारने के लिए पुरजोर कोशिश करती दिख रही है। कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण के को रोकने के लिए सरकार ने राज्य के कुछ शहरों में मिनी-लॉकडाउन लगाया था, जिसमें अब मामलों की संख्या कम होने के कारण आवश्यक छूट दी जा रही है। ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही बंद एसटी बसों को लेकर एक निर्णय लिया गया हैं। कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही ये निर्णय लिया गया है कि ये सभी एसटी बसें अपनी 75 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कार्यरत रह सकती हैं।
आपको बता दें कि गुजरात में एसटी बस रूटों पर समयबद्ध पाबंदी के बाद अब कोरोना संक्रमण की कमी के बाद सरकारी कार्यालयों को पूरी तरह से खोलने सहित और भी रियायतें दी गई हैं। एसटी बसें अब 75 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ यात्रा कर सकेंगी। पहले निर्धारित क्षमता 50 फीसदी की जगह अब  75 फीसदी रखी गई है। बसों को सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक यात्रा करने की अनुमति है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण के कारण जीएसआरटीसी द्वारा बैठने की क्षमता में कमी के साथ-साथ लॉकडाउन के कारण बस मार्गों को भी कम कर दिया गया था लेकिन अब यात्री आराम से अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे।
Tags: Gujarat