गुजरात : नहर में कूदकर दो सहेलियों ने दी जान, कारण अंजान

गुजरात : नहर में कूदकर दो सहेलियों ने दी जान, कारण अंजान

ख़रीदारी करने के बहाने निकली थी घर से, देर तक घर नहीं पहुँचने पर परिवार ने की जांच

राज्य भर में कोरोना महामारी के बाद से ही आत्महत्या के कई किस्से सामने आ रहे है। एक और जहां राज्य में कई लोग कोरोना संक्रमित होकर मृत्यु को प्राप्त हो रहे है। वहीं दूसरी और कई लोग ऐसे है जो कोरोना के डर या किसी अन्य कारण से आत्महत्या कर रहे है। हालांकि महामारी के बाद से इस तरह की घटनाओं में काफी इजाफा देखने मिला है।
कुछ ऐसा ही सामने आया, पाटन जिले में जहां दो बहनों ने नहर में कूद कर अपनी जान दे दो। गुजरात के पाटन जिले के विभिन्न तहसीलों से गुजरने वाली नर्मदा नहर किसानों के लिए तो वरदान साबित हो रही है। लेकिन कई लोग इसमें कूदकर आत्महत्या कर रहे हैं। अपने जीवन से परेशान हो चुके कई लोगों के लिए यह नहर सुसाइड पॉइंट बनती जा रही है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शंखेश्वर तालुका के सिपार गांव में रहने वाले जगदीशभाई अजमलभाई जादव की भतीजी स्नेहल नानूभाई जादव और मुबारकपुरा गांव में रहने वाली उनकी दोस्त जयश्री गग्जीभाई सिंघवे मंगलवार 1 जून को खरीदारी के लिए शंखेश्वर गए थे। पर देर तक दोनों सखीयों के वापिस नहीं आने पर परिवार चिंतित हुआ था। मामले की तहकीकात करने पर परिजनों को जब सच्चाई पता चली तो दोनों परिवार में मातम छा गया।
दोनों सखियों ने किसी कारणवश हरीजना भलाणा की सीमा से गुजरने वाली नर्मदा नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पूरे मामले में पुलिस ने कानूनी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि दोनों सहेलियों ने आखिर आत्महत्या क्यों की वह अभी नहीं पता चला है।बता दे की किसानों के लिए बनी यह नहर पिछले काफी दिनों से सुसाइड पॉइंट बनती जा रही है।
Tags: Gujarat