आम के बागानों से चोरी हो रहे थे आम, गाँववालों ने इस तरह पकड़ा चोरों को

आम के बागानों से चोरी हो रहे थे आम, गाँववालों ने इस तरह पकड़ा चोरों को

बागानों से आम चुरा कर व्यापारियों को कम कीमत पर बेचकर करते थे कमाई

राज्य भर में आजकल चोरी की कई घटनाएँ सामने आ रही है। ऐसे में राज्य के वलसाड जिले में घर में हो रही छोरियों के अलावा आम की चोरी के केस भी सामने आ रहे है। पिछले काफी समय से वलसाड के आम के बागानों में से भारी मात्रा में आम की चोरी होने से किसान परेशान हो गए थे। जिसके चलते उन्हों ने पुलिस स्टेशन की शरण ली थी।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, तौकते तूफान के कारण इस बार बड़ी संख्या में आम के पेड़ों पर से आम गिर गए थे। इसके अलावा बदले हुये मौसम के कारण भी किसानों की हालत बिगड़ चुकी है। ऐसे में बढ़ती हुई आम की चोरी के किस्सों ने किसानों को परेशान कर के रख दिया था। वलसाड जिले के पारडी के नजदीक ही स्थित कोटलाव गाँव के किसान अशोकभाई पटेल के बागान में से पिछले काफी समय से आम के पेड़ों पर से आम गायब हो रहे थे। एक सप्ताह तक लगातार आम के गायब होने पर उन्होंने कुछ आदमियों को साथ रखकर आम के पेड़ों पर निगरानी रखी। जिस दौरान उन्होंने आम के बागानों में से निकल रही एक रिक्शा को पकड़ा था। जिसमें से उनको भारी मात्र में आम मिले थे। 

पिछले काफी समय से इस इलाके में आम की चोरी हो रही थी, पर कम मात्रा में आम के चोरी होने के कारण कोई भी पुलिस स्टेशन के चक्कर में पड़ना नहीं चाहता था। हालांकि इस बार आम के खेतों में काफी नुकसान होने के कारण किसानों को पहले ही काफी नुकसान हो चुका था। जिसके चलते लोगों ने पुलिस स्टेशन का सहारा लिया था। शिकायतकर्ता अशोकभाई के अनुसार, उनके बागानों में से पिछले एक सप्ताह में 90 से 100 मन आम चोरी हुये है। जिसके कारण परेशान हुये किसान ने पुलिस में शिकायत की है।
किसानों के अनुसार, इन चोरों के पास से कुछ व्यापारी कम कीमतों में आम खरीद लेते है। जिसके चलते चोरों को मैदान मिल जाता है और आम की चोरी के केस भी बढ़ते जा रहे है। पूरा वलसाड जिला फिलहाल इन आम चोरी की घटना से परेशान है।