गुजरातः सीएम रुपाणी के विधायक ग्रान्ट से राजकोट में स्थापित किया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

गुजरातः सीएम रुपाणी के विधायक ग्रान्ट से  राजकोट में स्थापित किया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

राज्य में कोरोना के दूसरी लहर में मरीजों को ऑक्सीजन की अधिक जरूरत पड़ रही है

गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर लोगों के लिए बहुत घातक साबित हो रही है। राज्य के अधिकांश अस्पताल कोरोना के मरीजों से भरे हुए हैं। तो कुछ जगहों पर रोगी को अस्पताल के बाहर बिस्तर पर इंतजार करने की बारी है। अस्पताल में मरीज को इलाज के लिए कठिनाई हो रही है। दूसरी ओर, कोरोना के उपचार के लिए उपयोगी इंजेक्शन की बाजार में कमी बनी हुई है।  इसके अलावा ऑक्सीजन की कमी होने के दृश्य भी सामने आये हैं।  कभी-कभी डॉक्टरों ने मरीज के उपचार को छोड़ ऑक्सीजन खोजने के लिए सड़कों पर उतरे हो ऐसे मामले भी सामने आये हैं। 
अब राजकोट के लिए अच्छी खबर है। राजकोट में सकारात्मक मामलों की संख्या में कमी आ रही है, लेकिन राजकोट में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का निर्णय मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने लिया है ताकि कोरोना रोगियों को ऑक्सीजन की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित की जा सके। राजकोट के पीडीयू अस्पताल में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जाएगा और इस संयंत्र के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा 1.5 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने विधायक के रूप में मिलने वाले अनुदान से यह सहायता राशि आवंटित की है।
इससे पहले कोर कमेटी की बैठक में, मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने निर्णय लिया था कि सभी विधायकों को कोरोना उपचार के लिए अत्याधुनिक उपकरणों की खरीद के लिए अपने अनुदान से 50 लाख रुपये का भुगतान करना होगा। यदि विधायक चाहें तो उपकरणों की खरीद के लिए उनका पूरा अनुदान भी दे सकते हैं।  यह भी निर्णय किया गया था। 
मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा एक विधायक के रूप में प्राप्त विकास अनुदान से 1.5 करोड़ रुपये का अनुदान राजकोट के पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल को आवंटित किया गया है। आने वाले दिनों में अस्पताल के अंदर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा, जो कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज के लिए उपयोगी साबित होगा।  
उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना के दूसरी लहर में मरीजों को ऑक्सीजन की अधिक जरूरत पड़ रही है। मरीजों की मदद के लिए, सामाजिक संगठन के लोग मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। सामाजिक संगठन के लोगों के साथ-साथ राजनीतिक अग्रणी भी लोगों की मदद कर रहे हैं।
Tags: