गुजरात सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय, अब रैपिड टेस्ट पोजीटीव आने पर भी मिलेगा रेमडेसीवीर इंजेक्शन

गुजरात सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय, अब रैपिड टेस्ट पोजीटीव आने पर भी मिलेगा रेमडेसीवीर इंजेक्शन

राज्य सरकार खरीद रही है 3 लाख रेमड़ेसिविर इंजेक्शन, पहले मात्र RT-PCR पॉज़िटिव आने पर ही मिलता था इंजेक्शन

गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे हैं। राज्य के अधिकांश अस्पतालों में मरीजों को बेड आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। दूसरी ओर मृतकों के अंतिम संस्कार के लिये भी कतारें लगी हुई हैं। वहीं पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के रोगियों के उपचार के लिए उपयोग में आने वाले रेमेडिविविर इंजेक्शनों की काफी किल्लत है। सरकार इस किल्लत को दूर करने के लिये अपनी पूरी कोशिश कर रही है।
बता दें कि राज्य में कोरोना का आरटी-पीसीआर परीक्षण पॉज़िटिव आने पर ही रोगियों को रेमडेसीवीर इंजेक्शन दिया जाता था। लेकिन अब लोगों को इलाज में राहत मिल सके इस उद्देश्य से सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। ताजा फैसले के अनुसार अब कोरोना की किसी भी प्रकार की जांच में यदि परिणाम पॉज़िटिव पाया जाता है तो उसे रेमडेसीवीर इंजेक्शन प्रदान किया जायेगा। 
रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने फैसला किया है कि अगर मरीज का रैपिड एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव है तो भी मरीजों को रेमिडिविविर इंजेक्शन दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इस रेमडेसीवीर इंजेक्शन के संबंध में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में इंजेक्शन की कमी नहीं होगी। सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में इंजेक्शन उपलब्ध कराए जायेंगे। एक और महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि राज्य सरकार ने गुजरात में लगभग 3 लाख रेमिडिविविर इंजेक्शन खरीदने का ऑर्डर दिया है। इसके बाद रेमडेसीवीर इंजेक्शन के लिये मची दौड़ और अफरा-तफरी में कमी आयेगी, ऐसी उम्मीद की जा सकती है।