गुजरात : विशेषज्ञ का मत, संक्रमण कम होने में अभी भी महीना भर लग जायेगा, लोग घरों में रहें!

गुजरात : विशेषज्ञ का मत, संक्रमण कम होने में अभी भी महीना भर लग जायेगा, लोग घरों में रहें!

राज्य में 4 करोड़ टीके लगने के बाद ही काबू में आ सकेगी परिस्थिति

गुजरात में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है। बढ़ते हुये कोरोना के केसों के कारण मुख्यमंत्री रूपानी ने राजकोट में कहा की कोरोना के बढ़ते केस के चलते सभी अपने घर में रहे और स्वयंभू लोकडाउन का पालन करे। जिससे अधिक से अधिक लोगों में कोरोना के केस बढ़ने से रोका जा सके। 
वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार की कोरोना टास्क फोर्स के विशेषज्ञ और झायडस ग्रुप के डॉक्टर वी. एन. शाह ने बताया की एक बार दैनिक केस 7 हजार के पास पहुंचेगे, उसके बाद केस में कमी आने की संभावना है। कोरोना का बढ़ता संक्रमण कम होने में अभी भी 15 दिन से लेकर 1 महीने का समय लग सकता है। नए स्ट्रेन के संक्रमण की गति पिछले साल के मुक़ाबले चार से 6 गुना अधिक है। फिलहाल केस कम हो ऐसी कोई संभावना नहीं देखी जा रही। एक बार देश भर के दैनिक केस के आंकड़े 2 लाख के आसपास होने के बाद ही केस में कमी आएगी। फिलहाल देश में 1.30 लाख के आसपास केस आ रहे है। इसका मतलब की अभी वह समय आने में कम से कम 15 दिन से 1 महीने का समय लगेगा। 
राज्य सरकार द्वारा निर्मित विशेषज्ञों की पेनल के सभ्य दिलीप मावलंकर ने कहा की सरकार द्वारा 80 प्रतिशत बेड भरने के पहले ही टीकाकरण की क्षमता दुगनी कर देनी चाहिए थी। राज्य में भी 4 करोड़ टीके लगने के बाद ही केस में कमी आने की संभावना है। इसके अलावा हृदयरोग के एक्सपेर्ट और पद्मश्री डॉ. तेजस पटेल ने भी लोगों से दोनों हाथ जोड़कर विनंती की के सभी वैक्सीन ले, जिससे की कोरोना के सामने की लड़ाई खतम की जा सके।