गुजरातः गुजरात यूनिवर्सिटी पोस्ट ग्रेजुएट ऑफलाइन परीक्षा आज से

गुजरातः गुजरात यूनिवर्सिटी पोस्ट ग्रेजुएट ऑफलाइन परीक्षा आज से

कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण 18 मार्च को शुरू हुई परीक्षा रद्द कर दी गई थी

 जो उपस्थित नहीं हो सकते उन्हें दूसरा मौका दिया जाएगा
गुजरात विश्वविद्यालय को 26 मार्च से पीजी के विभिन्न विषयों में परीक्षाएं आयोजित करनी हैं। कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण 18 मार्च को शुरू हुई परीक्षा रद्द कर दी गई थी। सभी छात्रों को एक अनिवार्य ऑफ़लाइन परीक्षा देनी होगी। जो छात्र किसी कारण से परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकते उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा
11 शाखा की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी
गुजरात विश्वविद्यालय में 18 मार्च से विभिन्न विषयों की पहली सेमेस्टर परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसके बाद छात्र संघों के विरोध और परीक्षा के लिए आने वाले छात्रों को होने वाली असुविधा के कारण परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया। कोरोना के मामले बढ़ने से शिक्षा मंत्री ने ऑफलाइन स्कूल कॉलेज को भी बंद करने का आदेश दिया था। गुजरात विश्वविद्यालय शुक्रवार  से 11 विभिन्न क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है।
कोरोना के कारण छात्रों को दूसरा मौका दिया जाएगा
गुजरात विश्वविद्यालय के MA, MSC, MMCJ, MDC, M.COM, MLW और M.ED की परीक्षाएं होनी हैं। वर्तमान कोरोना स्थिति को देखते हुए, छात्रों को परीक्षा में बैठने का दूसरा मौका दिया जाएगा। शुक्रवार से शुरू होने वाली परीक्षा अनिवार्य ऑफलाइन होगी। जो छात्र किसी कारण से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे उन्हें भी दूसरा मौका दिया जाएगा। पिछले साल जैसी स्थिति को रोकने के लिए विश्वविद्यालय की परीक्षाएं जल्दी से आयोजित की जा रही हैं। यदि कोरोना का मामला बढ़ता है, तो छात्रों की परीक्षा पिछले साल की तरह स्थगित कर दी जाएगी, जिससे शैक्षणिक सत्र देर से शुरू होगा।
Tags: