राज्य में इन लोगों को बिना आधारकार्ड दिखाये लगेगा टीका

राज्य में इन लोगों को बिना आधारकार्ड दिखाये लगेगा टीका

राज्य में अब तक 35 लाख से अधिक लोगों को लग चुका है टीका

भारत में फिर एक बार कोरोना के केसों की संख्या में लगातार इजाफा देखने मिल रहा है। देश के लगभग हर राज्य में से कोरोना के कई केस सामने आ रहे है। इसके साथ ही सरकार द्वारा टीकाकरण ज़ोर शोर से चल रहा है। ऐसे में रूपानी सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके तहत राज्य के भिक्षुक गृह, वृद्धाश्रम एवं दिव्यांग संस्था में रहने वाले सभी 45 वर्ष से अधिक और कोमोर्बिड और अन्य गंभीर बीमारी वाले व्यक्तियों का टीकाकरण करवाया जाएगा। 
अब तक नहीं दिखी कोरोना वैक्सीन की कोई भी साइड इफेक्ट
गुजरात सरकार के नए नियम के अनुसार, इन सभी को बिना आधारकार्ड के भी टीका दिया जा सकेगा। इसके अलावा ऐसे संस्था में रहने वाले 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के पास भी यदि आधारकार्ड ना हॉ तो उसका टीकाकरण किया जाये ऐसी सूचना दी गई है। गुजरात में अब तक 32,74,491 लोगों को टीके का प्रथम डोज़ और 6,03,693 लोगों को टीके का दूसरा डोज़ दिया गया है। राज्य में 60 और 45 साल से अधीक उम्र वाले तथा किसी भी तरह की गंभीर बीमारी रखने वाले 2,22,186 व्यक्तियों को टीका दिया गया है। अब तक किसी को भी टीके के कारण किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। 
तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के केस
बता दे की पिछले कुछ समय से राज्य में कोरोना के केस बढ़ रहे है। रोज आने वाले केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। डॉ. राजीव गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट रख कर बताया कि अहमदाबाद में 2.54 लाख लोगों ने टीका लगवा लिया है। जिसमें 97269 वृद्ध है। 45 से 60 साल के 11503 को-ओरबिड लोगों ने टीका लगाया है। सरकार की और से लोग टीका ले और अन्यों को भी टीका दिलवाए ऐसी अपील की गई है।    
Tags: