प्रेम-अपराध : प्रेमिका को बहला-फुसलाकर ज़हर पिलाया और ख़ुद नहीं पिया, जघन्य हत्या की

परिवार वाले नहीं थे दोनों के रिश्ते से खुश, पर लड़की को शादी की थी उतावली

बारडोली नहर में से बुधवार को एक लावारिस युवती की गला दबाकर हत्या की हुई लाश मिली थी। जिसका चेहरा पत्थर से खराब कर दिया गया था। इस युवती की पहचान धरमपुर पुलिस ने करंजबेरी गांव के मालधर मोहल्ला में रहने वाली मनीषा चौहान के तौर पर की है। इस युवती की क्रूरता पूर्वक हत्या कर दी गई है।
लाश के कपड़े से हुई पहचान
मिली जानकारी के अनुसार धरमपुर पुलिस स्टेशन में गत 24 जनवरी को रोज करंजबेरी गांव के मालधर मोहल्ला में रहने वाली मनीषा चौहान के गुम होने की शिकायत उसके परिवार द्वारा करवाई गई थी। दूसरी ओर बारडोली में एक नहर के पास पुलिस को एक अज्ञात युवती की लाश मिली थी। पुलिस ने जब यूवती के कपड़े और फोटो उसके परिवार के सदस्यों को दिखाया तब पता चला कि यह लाश गायब हुई मनीषा की ही है। लाश की पहचान होने के बाद पुलिस ने  युवती की हत्या की जांच करनी शुरू की थी। जिसमें पुलिस ने मनीषा के ही प्रेमी जयद्रप से करवाई थी। 
दो साल पहले मिली थी प्रेमी से
बताया जा रहा है कि मनीषा का प्रेमी जयद्रप 2 साल पहले सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ प्लास्टिक्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में काम करता था। तब उसकी पहचान हुई थी मनीषा के साथ हुई थी और दोनों के बीच प्यार हो गया।  पर दोनों के प्यार को उनके परिवार ने अपनी सहमति नहीं दी। तबसे जयद्रप मनीषा से दूरी रखने लगा लेकिन मनीषा उससे शादी करने के लिए उतावली थी। जिससे कि मनीषा से कंटाल कर जयद्रप ने उसकी हत्या कर देने का तय कर लिया। दूसरी ओर मनीषा उससे शादी करने के लिए घर से भाग आई थी। वह उसको वांसदा रहने के लिए गया था वहां पवन गेस्ट हाउस में वह लोग 2 घंटे तक रुके थे। 
दो घंटे तक रूके थे गेस्ट हाउस
इसके बाद जयद्रप मनीषा को मोपेड पर बिठाकर व्यारा की ओर गया था और रास्ते में ही दोनों के बीच बोला चालू हुई थी। तब जयद्रप ने मनीषा के साथ भावुक होकर बातें की थी और उसे जहर पिला दिया था लेकिन खुद नहीं पिया। इसके बाद जब मनीषा बेहोश हो गई तो जयद्रप ने उसकी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। मनीषा की पहचान ना हो सके इसलिए पत्थर मारकर उसका चेहरा भी खराब कर दिया। बाद में लाश को नहर में डाल कर भाग गया। पुलिस ने लाश मिलने के बाद सबूत इकट्ठा करके आरोपी जयद्रप को गिरफ्तार कर लिया है।
Tags: 0