गुजरात शिक्षा मंत्री की घोषणा : इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, परीक्षा को लेकर ये निर्णय हुआ

गुजरात शिक्षा मंत्री की घोषणा : इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, परीक्षा को लेकर ये निर्णय हुआ

ऑफलाइन परीक्षा हुई रद्द, माध्यमिक विभाग में ऑनलाइन होगी परीक्षाएँ

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस को ध्यान में देते हुये राज्य के शिक्षण विभाग ने एक महत्व का निर्णय लिया है। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूड़ास्मा ने राज्य के आठ महानगरों में ऑफलाइन शिक्षा 10 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है। सरकार का यह निर्णय सभी सरकारी और निजी यूनिवर्सिटी को भी लागू होगा। ऑफलाइन परीक्षा के लिए फिर से नया समय पत्रक जाहीर किया जाएगा। 
आठ महानगर पालिका में ऑनलाइन होगी परीक्षा
आठ महानगर पालिका में आई स्कूलों में 19 मार्च से ऑनलाइन शिक्षा फिर से शुरू की जाएगी। इसके लिए कोर कमिटी की एक सभा में मीटिंग ली गई थी। जिसमें निर्णय लिया गया था की माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विभाग में प्रथम परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी। इसके अलावा PG के सभी प्रेक्टिकल चालू रहेंगे। इसके पहले कक्षा 9 से 12 और स्पर्धात्मक परीक्षा के लिए कोचिंग क्लास को मंजूरी दी गई थी। हालांकि कोरोना के केस फिर से बढ्ने से यह सब कुछ बंद करने की नौबत आई थी।
स्कूलों के शुरू होने पर शुरुआत में मात्र 60 प्रतिशत जीतने बालक ही ऑफलाइन स्कूल के लिए जाते थे। पर फिलहाल 30 प्रतिशत से भी कम छात्र स्कूल आ रहे है। इसके अलावा कई अभिभावकों ने भी सरकार से गुजारिश की थी कि, कोरोना के बढ़ते केस के कारण स्कूलों को बंद किया जाना चाहिए। 
Tags: 0