गुजरात: रात्रि कर्फ्यू को देखते हुए एसटी विभाग ने लिया बड़ा फैसला

गुजरात: रात्रि कर्फ्यू को देखते हुए एसटी विभाग ने लिया बड़ा फैसला

प्रशासन ने दिया आदेश 17 मार्च से 31 मार्च के बीच लगेगा रात्रि कर्फ्यू

राज्य में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। चुनाव के बाद से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। चुनाव के दौरान राज्य में 300 और 350 के बीच मामले सामने आए थे, लेकिन अब यह संख्या 800 को पार कर गई है। राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि ने फिर से राज्य सरकार की चिंताओं को बढ़ा दिया है। ऐसी परिस्तिथियों को देखते हुए राज्य सरकार ने कोरोना के मामले को रोकने के लिए अब रात के कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है। प्रशासन के नियमानुसार राज्य के प्रमुख जिलों में वर्तमान में चल रहे कर्फ्यू को 17 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है और इसके साथ साथ कर्फ्यू का समय भी बदल दिया गया है। 17 मार्च से 31 मार्च तक लगाए जा रहे कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा है। ऐसे में  अब रात 10 बजे के बाद घर छोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
एसटी विभाग ने लिया बड़ा फैसला
राज्य सरकार द्वारा कर्फ्यू की घोषणा के बाद एसटी विभाग द्वारा एक महत्वपूर्ण निर्णय भी लिया गया है। राज्य के एसटी विभाग ने फैसला किया है कि कर्फ्यू के समय कोई भी बस कर्फ्यू वाले शहरों में प्रवेश नहीं करेगी। आपको बता दें कि यह नियम सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद और राजकोट के लिए लागू किया गया है। अगर इन चार महानगरों में रहने वाले लोगों को रात के कर्फ्यू के दौरान एसटी बस से यात्रा करनी हो तो उन्हें शहर के बाहर रिंग रोड या राजमार्ग से बस सेवा का उपयोग करना होगा। एसटी विभाग के इस फैसले से कर्फ्यू के दौरान यात्रियों को परेशानी हो सकती है।
क्या है कोरोना का हाल
गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना के 4717 सक्रिय मामले हैं। अब तक 1,23,67,262 लोगों का परीक्षण किया गया है। कोरोना उपचार से 2,69,796 लोग ठीक हुए हैं। राज्य में 29,205 लोग क्वारंटाइन हैं और 4,422 लोग कोरोना के कारण मारे गए हैं। 15 मार्च को राज्य में 890 मामले सामने आए हैं और 594 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं और सूरत में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 15 मार्च को सूरत में सबसे ज्यादा मामले सामने आए। सूरत में 240, अहमदाबाद में 205, राजकोट में 79 और वडोदरा में 76 मामले सामने आए हैं।

Tags: