महेसाणा : अब भी मिल रहे पुराने रद्द नोट, 86 लाख के साथ दो धराये

महेसाणा : अब भी मिल रहे पुराने रद्द नोट, 86 लाख के साथ दो धराये

पुलिस को मिली टीप के आधार पर राखी गई वॉच, नकली ग्राहक का किया गया नाटक

देश में नोटबंदी के बाद से आए दिन 500 और 1000 रुपए की रद्द नोटों के साथ कई लोग घरे जाते है। एक बार फिर से लाखों रुपए की जुनी नोटों के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, महेसाणा की सब डिविजन पुलिस को टीप मिली थी एक व्यक्ति 500 और 1000 की जुनी नोटों के साथ रमानव आश्रम के नजदीक आए साईंबाबा रोड पर से निकलने वाली है। 
रोड पर जा रही अल्टो कार पर पुलिस को गया शक
इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने साईंबाबा रोड पर वॉच रखी थी। इस दौरान इसी रोड पर से जा रही अल्टो कार पर पुलिस को शंका गई थी। शंका के आधार पर पुलिस ने गाड़ी को रोका था। गाड़ी रोकने के बाद जब पुलिस ने दोनों की पूछताछ के दौरान उनकी पहचान किशोर ओड़ और विजयसिंह राठोड के तौर पर हुई थी। पुलिस ने कार की जांच की तो उसमें से उन्हें 500 और 1000 की नकली नोट मिल आई थी। 
पुलिस की जांच में मालूम चला की दोनों के पास से जो पुरानी नोट मिली है उसकी कीमत 86 लाख है। लोकल क्राइम ब्रांच ने पूरे मामले में किशोर और विजयसिंह के सामने महेसाणा A डिवीजन पुलिस स्टेशन में सीआरपीसी की धारा 41(1) के अनुसार केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए नकली ग्राहक होने की चाल रची थी। जो की कामयाब साबित हुई थी और दोनों आरोपी पकड़े गए थे। 
Tags: