जब युवक की बारात निकलने से पहले पुलिस छावनी में बदला गांव, जानें पूरा मामला

जब युवक की बारात निकलने से पहले पुलिस छावनी में बदला गांव, जानें पूरा मामला

निचली जाती के होने के नाते बारात निकालने की मांगी अनुमति, पुलिस ने लगाया बंदोबस्त

वैसे तो पूरा विश्व आज मंगल गृह पर जाने की तैयारी कर रहा हैं। पर वही दूसरी और गुजरात में के कुछ हिस्सों में आज भी जात-पात और भेदभाव के कई किस्से सामने आए हैं। पहले भी कई बार राज्य में निचली जाती के लोगों की शादी में बारात निकालने पर उसमें पथराव या विरोध की कई घटना सामने आई हैं। कुछ ऐसा ही फिर से हुआ हैं उत्तर गुजरात में, जहां एक निचली जाती के परिवार ने अपने पुत्र की शादी के दौरान बारात निकालने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की हैं। 
पुलिस के उच्च अधिकारियों का लगा काफिला
विस्तृत जानकारी के अनुसार, उत्तर गुजरातके साबरकांठा के वडाली के भजपूरा गाँव में एक युवक की शादी के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की है। क्योंकि परिवार को दर हैं की निचली जाती के होने के नाते जब वह अपने बेटे की बारात निकालेंगे, तब गाँव के उच्च वर्ग द्वारा उनका विरोध किया जाएगा। इसलिए युवक के परिवार और बारात में आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पुलिस सुरक्षा मांगी हैं। इसके चलते पूरे गाँव में DySP, पीआई, पीएसआई सहित अधिकारियों का काफिला जाम गया हैं। 
इस बारे में DySP डी एम चौहान का कहना हैं कि एक युवक कि शादी हैं और परिवार के सदस्यों द्वारा गाँव में बारात निकालने कि अनुमति ली गई हैं। जिसे लेकर गाँव वालों ने विरोध दिखाया हैं। इस विरोध को देखते हुये गाँव में कोई अनहोनी ना बने और कानून व्यवस्था बनी रहे इस हेतु से पुलिस बंदोबस्त किया गया हैं। 
Tags: