गुजरात : तेल की कीमतों में वृद्धि पर सरकार ने कहा, हर बात का ठिकरा सरकार पर फोड़ना बंद करो!

गुजरात : तेल की कीमतों में वृद्धि पर सरकार ने कहा, हर बात का ठिकरा सरकार पर फोड़ना बंद करो!

काँग्रेस विधायक ने विधानसभा में मचाया हँगामा, नितिन पटेल ने अपनाया कडा रुख

देश में कोरोना महामारी की मार के बीच आम जनता को महंगाई की मार भी पड़ रही है। पेट्रोल डीजल सहित हर चीज की कीमत में लगातार इजाफा होता जा रहा है। पेट्रोल डीजल के बाद अब गैस सिलिंडर की कीमत और खाने के तेल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। विधानसभा में भी इस मुद्दे पर लगातार बहस हो रही है। विधानसभा में कॉंग्रेस के विधायक ने तेल के बढ़ते भावों को लेकर काफी हँगामा मचाया था। कॉंग्रेस के विधायक द्वारा काफी हँगामा मचाने के चलते उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी काँग्रेस के खिलाफ कडा रुख अपनाया। 
चुनाव के दौरान भी 400 रुपए बढ़ी कीमत
कॉंग्रेस के विधायक शैलेश परमार ने रोष व्यक्त करते हुये बताया 2019 में 1 साल के समय में तेल के डिब्बे पर 96 रुपए और 2020 में 616 रुपए का इजाफा हुआ था। चुनाव के दौरान भी तेल की कीमतों में 400 रुपए का इजाफा हुआ। जहां एक और किसानों को मूँगफली की पूरी कीमत भी नहीं मिल रही है, वहीं दूसरी और तेल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। इस साल मूँगफली का उत्पादन ज्यादा हुआ है, ऐसे में तेल की कीमत घटने की जगह बढ़ती जा रही है। 
गलत मुद्दे उठा रही हैं काँग्रेस : नितिन पटेल
काँग्रेस के विधायक द्वारा किए गए गंभीर आक्षेपों को लेकर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि सरकार पर आक्षेप करने के लिए काँग्रेस गलत मुद्दे उठा रही है। यदि तेल विक्रेता गलत काम कर रहे हैं तो आप भी एक्शन ले सकते हैं। हर बात के लिए सरकार पर ठिकरा फोड़ना बंद करें। नितिन पटेल के अलावा मंत्री जयेश रादड़िया ने बताया कि किसानो के पास से इस साल 7 लाख मेट्रिक टन मूँगफली खरीदी जाएगी। हालांकि कोरोना के कारण कच्चे माल की कमी और श्रमिकों की कमी तथा परिवहन में हो रही तकलीफ़ों के कारण तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। 

Tags: