सूरत : फोस्टा का एक साल: संविधान तैयार, जल्द लॉन्च होगी ऑनलाइन एप्लीकेशन

फोस्टा के पदाधिकारियों ने पिछले एक साल का रिपोर्ट कार्ड पुेश किया, भावी आयोजन की जानकारी सांझा की

सूरत : फोस्टा का एक साल: संविधान तैयार, जल्द लॉन्च होगी ऑनलाइन एप्लीकेशन

फेडरेशन ऑफ सूरत ट्रेड एन्ड टेक्सटाइल एसोसिएशन (फोस्टा) के पदाधिकारियों का एक साल का कार्यकाल 8 जुलाई को पूरा हो रहा है। इस दौरान उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जिनमें संविधान का निर्माण और ऑनलाइन एप्लीकेशन लॉन्च करना शामिल है।

मुख्य उपलब्धियां:

  • पेमेंट ड्यूज की समस्या का समाधान: फोस्टा ने व्यापारियों और खरीददारों के बीच समन्वय स्थापित कर 80% मामलों में पेमेंट ड्यूज की समस्या का समाधान किया है।
  • शिकायत निवारण प्रणाली: फोस्टा कार्यालय में निःशुल्क शिकायत निवारण सेवा उपलब्ध है। व्यापारी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और संबंधित अधिकारी उनका समाधान करते हैं।
  • संविधान का निर्माण: फोस्टा ने एक साल के दौरान एक संविधान तैयार किया है जो संगठन के कामकाज को पारदर्शी और व्यवस्थित बनाएगा।
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन: फोस्टा जल्द ही एक ऑनलाइन एप्लीकेशन लॉन्च करेगी जिसके माध्यम से व्यापारी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा सकेंगे और अपनी कानूनी और वित्तीय जानकारी अपडेट कर सकेंगे।

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम ने कहा कि फोस्टा का मुख्य उद्देश्य सूरत के 70 हजार व्यापारियों और लाखों कामगारों, खरीदारों और एजेंटों के हितों की रक्षा करना है। नई ऑनलाइन एप्लीकेशन व्यापारियों को आसानी से शिकायत दर्ज कराने और अपनी जानकारी अपडेट करने में मदद करेगी। फोस्टा द्वारा रिंगरोड पर ब्रिज पर ब्युटीफिकेशन, रिनोवेशन, हेन्गींग गार्डन बनाया जायेगा। 

यह फोस्टा के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष रहा है और आने वाले वर्षों में भी संगठन व्यापारियों के लिए और अधिक कार्य करने की उम्मीद है।