सूरत : फोस्टा का नाम लेकर व्यापारियों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

ईको सेल पुलिस ने आरोपी को फोस्टा के फर्जी आईकार्ड और प्रेस कार्ड के साथ गिरफ्तार किया

सूरत : फोस्टा का नाम लेकर व्यापारियों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

फोस्टा का नाम लेकर व्यापारियों से पैसे वसूलने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी कैलाश कमलाकांत शुक्ला, सूरत का ही रहने वाला है। उसके पास से फोस्टा का फर्जी आईडी कार्ड, जगत 24 न्यूज प्रेस का कार्ड और फोस्टा के नाम का फर्जी लेटरपेड बरामद हुआ है।

पुलिस ने किया आरोपी का गिरफ्तार

इस मामले की जानकारी एक जागरूक व्यापारी ने पुलिस को दी थी। जिसके बाद इको सेल की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी पिछले कुछ दिनों से फोस्टा कर्मी बनकर व्यापारियों से पैसे वसूल रहा था।

व्यापारी से 40 हजार रुपये की ठगी

जी.ए. सरवैया, सहायक पुलिस आयुक्त, इको सेल क्राइम ब्रांच, सूरत शहर ने बताया कि मूल हरियाणा निवासी नीरजकुमार अश्विनीकुमार गूमर नाम का एक व्यापारी पिछले 3 सालों से सूरत में कपड़े का कारोबार कर रहा था। इस दौरान 'विश्व हैंडवर्क' नामक फर्म पर उनका 3,32,785 रुपये का बकाया था।

कैलाश नाम के एक व्यक्ति ने खुद को फोस्टा का इन्वेस्टीगेटिव ऑफिसर बताकर नीरजकुमार के खिलाफ फोस्टा में शिकायत दर्ज कराने की बात कही। उसने नीरजकुमार को धमकाया कि अगर वह पैसे नहीं देता है तो उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पीटा जाएगा। डर के मारे नीरजकुमार ने कैलाश को 40 हजार रुपये दे दिए। 

हरीयाणा से आए नीरजकुमार जब फोस्टा कार्यालय में गया तो उसे पता चला कि कैलाश शुक्ला फोस्टा का सदस्य नहीं है।  नीरज ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। इको सेल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए  कैलाश कमलाकांत शुक्ला, निवासी मकान नंबर 84, शिवधारा रेजीडेंसी, जोलवा पंचायत, कडोदरा जिला, सूरत को गिरफ्तार किया। सरोली पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया है। 

फोस्टा ने किया पुलिस का धन्यवाद

फेडरेशन ऑफ सूरत ट्रेड एन्ड टेक्सटाइल एसोसिएशन (फोस्टा) ने पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस कार्रवाई से फोस्टा की साख बचाने में मदद मिलेगी। फोस्टा ने पुलिस से अनुरोध किया है कि इस मामले में शामिल अन्य लोगों की भी जांच की जाए।

पुलिस कर रही है आगे की कार्रवाई

पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रहे हैं और जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।