मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में 'मैसेंजर्स ऑन साइकिल' रैली को रवाना किया

अमेरिकी लेखिका हेलेन केलर के 144वें जन्म दिवस पर दिव्यांगों के समर्थन में चैरिटी राइड

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में 'मैसेंजर्स ऑन साइकिल' रैली को रवाना किया

गांधीनगर, 23 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को अहमदाबाद में एचएल कॉलेज ऑफ कॉमर्स कैम्पस से ‘मैसेंजर्स ऑन साइकिल’ रैली को रवाना किया। अमेरिकी लेखिका हेलेन केलर के 144वें जन्म दिवस पर दिव्यांगों के समर्थन में इस चैरिटी राइड का आयोजन सेन्स इंटरनेशनल इंडिया नामक संस्था की ओर से किया गया।

हेलेन केलर सुप्रसिद्ध अमेरिकी लेखिका हैं, जो स्वयं एक दिव्यांग थीं। इसके बावजूद उन्होंने अपने जीवन में न केवल अच्छी शिक्षा हासिल की, बल्कि उन्होंने अपने लेखों से पूरे विश्व भर के समाज को प्रभावित भी किया। ‘मैसेंजर्स ऑन साइकिल’ का आयोजन 10वीं बार हुआ। इसमें दिव्यांगों को उत्साह बढ़ाने के लिए साइकिलिस्ट तथा रनर्स ने बड़ी संख्या में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

इसके अलावा सामान्य नागरिकों को डीफब्लाइंडनेस का अनुभव करा कर जागरुकता बढ़ाने के लिए विशेष डीफब्लाइंडनेस जोन भी बनाया गया था। इस रैली में साइकिलिस्ट के लिए 15 किलोमीटर तथा धावकों के लिए 5 किलोमीटर का रूट निर्धारित किया गया था। समग्र रूट पर जल, हाइड्रेशन तथा मेडिकल टीम की व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के स्वयंसेवक और बड़ी संख्या में स्वास्थ्य प्रेमी नागरिक रैली में शामिल हुए।