सूरत : चैंबर के पूर्व अध्यक्ष रमेश वघासिया और परेश भट्ट बने UNACCC ग्लोबल एसडीजी एंबेसडर

मिशन 84 के तहत UNACCC के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

सूरत : चैंबर के पूर्व अध्यक्ष रमेश वघासिया और परेश भट्ट बने UNACCC ग्लोबल एसडीजी एंबेसडर

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष रमेश वघासिया और मिशन 84 के सीईओ परेश भट्ट को यूनिटी ऑफ नेशंस एक्शन फॉर क्लाइमेट चेंज काउंसिल (यूएनएसीसीसी) द्वारा यूएनएसीसीसी ग्लोबल एसडीजी एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह नियुक्ति एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत जलवायु परिवर्तन, शिक्षा और समग्र सामाजिक विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए UNACCC के साथ किए गए सहयोग को मजबूत करेगी।

UNACCC के साथ समझौता ज्ञापन:

मंगलवार 18 जून को, UNACCC के उपाध्यक्ष अभिजीत केमकर, जयेंद्र पटेल और प्रतीक शाह की टीम चैंबर ऑफ कॉमर्स पहुंची और मिशन 84 के तहत सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए। MoU पर चैंबर अध्यक्ष विजय मेवावाला और UNACCC के उपाध्यक्ष अभिजीत केमकर ने हस्ताक्षर किए।

इस समझौते के तहत, UNACCC 157 देशों में चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 को जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास और उद्यमिता नेटवर्किंग जैसे क्षेत्रों में सहायता प्रदान करेगा।

सहयोग के क्षेत्र:

  • जलवायु परिवर्तन पर कार्यक्रमों का आयोजन
  • कौशल विकास और शिक्षा कार्यक्रम
  • उद्यमियों के लिए नेटवर्किंग अवसर
  • UNACCC के वैश्विक विशेषज्ञों से मार्गदर्शन

चैंबर अध्यक्ष विजय मेवावाला ने कहा: "यह समझौता UNACCC के साथ हमारे मजबूत संबंधों को दर्शाता है और व्यापार और उद्योग के लाभ के लिए जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास और उद्यमी नेटवर्किंग जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मिलकर काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।"

तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा: "मिशन 84 और UNACCC के बीच यह सहयोग व्यापार जगत को सतत विकास लक्ष्यों (SDGs) को प्राप्त करने और एक बेहतर भविष्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम बनाएगा।"

यह नियुक्ति और समझौता ज्ञापन एसजीसीसीआई, मिशन 84 और UNACCC के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी की शुरुआत है जो जलवायु परिवर्तन, शिक्षा और सामाजिक विकास के क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में काम करेगा।

Tags: Surat SGCCI