सूरत : नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार, 6 महीने से चला रहा था बाजार में जालसाजी का धंधा

नकली नोटों का इस्तेमाल सब्जी बाजार, छोटी दुकानों पर सामान खरीदने में करते थे

सूरत : नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार, 6 महीने से चला रहा था बाजार में जालसाजी का धंधा

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को उधना इलाके से एक शख्स को 24 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले 6 महीने से शहर में नकली नोटों का इस्तेमाल कर सामान खरीद रहा था। पुलिस ने उसके सहयोगी की भी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस गिरफ्तारी के बाद अन्य आरोपी की तलाश में जुटी

गिरफ्तार आरोपी का नाम शिवनंदन पाल (41) है। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाला है और सूरत में साड़ी प्रिंटिंग का काम करता था। पुलिस के मुताबिक, शिवनंदन की मुलाकात कुछ समय पहले सलमान अहमद नाम के एक शख्स से हुई थी। सलमान ने शिवनंदन को जल्दी और आसानी से पैसे कमाने का लालच दिया और उसे नकली नोट बनाने का तरीका सिखाया। इसके बाद शिवनंदन ने नकली नोट बनाकर बाजार में चलाना शुरू कर दिया।

सब्जी बाजार और छोटी दुकानों में इस्तेमाल किए जाते थे नकली नोट

शिवनंदन सब्जी बाजार, छोटी दुकानों और अन्य दुकानों से सामान खरीदने के लिए नकली नोटों का इस्तेमाल करता था। धीरे-धीरे उसका धंधा चलने लगा और उसने सलमान के साथ मिलकर बड़ी मात्रा में नकली नोट छापने शुरू कर दिए।

पुलिस ने छापे में बरामद किए नकली नोट और प्रिंटिंग उपकरण

पुलिस को शिवनंदन के बारे में गुप्त सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने उधना इलाके में उसके ठिकाने पर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस ने शिवनंदन को 24 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने मौके से एक कलर प्रिंटर, नकली नोट छापने वाले 75 कागज और स्याही की बोतलें भी बरामद कीं।

पुलिस पूछताछ में जुटी, जल्द ही हो सकते हैं और खुलासे

पुलिस ने शिवनंदन को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का मानना है कि इस धंधे में और भी लोग शामिल हो सकते हैं। पुलिस उन लोगों की भी तलाश कर रही है जो शिवनंदन के साथ मिलकर नकली नोट बना रहे थे और उन्हें बाजार में चला रहे थे। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले में और खुलासे हो सकते हैं।

Tags: Surat