सूरत : निःसहाय बुजुर्गों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए उनके न्याय की लड़ाई लड़ेगा रघुकुल समाधान कमिटि

रघुकुल समाधान कमिटी की 15 वीं मीटिंग संपन्न 

सूरत : निःसहाय बुजुर्गों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए उनके न्याय की लड़ाई लड़ेगा रघुकुल समाधान कमिटि

रिंग रोड स्थित रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन व्यापारिक गतिविधियों को सुचारु बनाने के साथ ही अपने सामाजिक उत्तर दायित्व को भी भलीभांति निभाने के लिए प्रतिबद्ध है। एसोसिएशन ने व्यापारियों के हितार्थ रघुकुल समाधान कमिटी का गठन कर अब तक करोड़ों रुपये का समाधान करवाकर व्यापारियों को दिलवा चुका है। यही नहीं बल्कि राज्य सरकार एवं सूरत महानगरपालिका के साथ कंधा से कंधा मिलाकर स्वच्छता एवं पर्यावरण का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। यही कारण है कि मार्केट हमेशा स्वस्छता में अव्वल रहता है। 

इसी क्रम में शनिवार को आहूत की गई 15 वीं रघुकुल समाधान कमिटि में समाज में श्रेष्ठजनों (बुजुर्ग माता-पिता) के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार को ध्यान में रखते हुए ऐसे निःसहाय बुजुर्गों को सहायता प्रदान करने करते हुए उनके न्याय की लड़ाई लड़ने के निर्णय किया गया है। इसके लिए आगामी दिनों में सेवा समाधान केन्द्र का गठन किया जाएगा। ताकि बुजुर्गों के खिलाफ अत्याचार पर अंकुश लग सके।  
  
शनिवार को आयोजित मीटिंग में व्यापारिक समस्याओं के साथ-साथ निःसहाय एवं बुजर्ग मां बाप की सेवा के लिए भी सेवा समाधान केंद्र बनाएगी, जिसमे की बुढ़े मां बाप किसी भी समस्या के कारण पारिवारिक सहायता न मिलने पर अपने जीवन व्यापान के लिए असमर्थ हो जाते हैं। कोई भी कानूनी अड़चन आने पर उनकी समस्या का निराकरण नहीं हो पाता हैं और उनको सामाजिक व आर्थिक सहायता न मिलने पर लाचार हो जाते हैं। इसके लिए रघुकुल समाधान केंद्र के द्वारा आर्थिक सहायता का प्रबंध किया जाएगा।

 मीटिंग में एक एजेंट के खिलाफ 10 पार्टियों ने 2 करोड़ 95 लाख के केस की अर्जी दी और इसके साथ ही और भी व्यापारी की अर्जी प्राप्त हुई। पिछले हफ्ते के समाधान में 18,00,495 रूपय का समाधान किया गया। मीटिंग में समाधान कमिटी के राजीव ओमर व रघुकुल के महामंत्री अशोक सिंघल के अलावा 9 एडवोकेट का पैनल, जिसमें एडवोकेट सचिन घुगे, एडवोकेट राकेश मौर्य, एडवोकेट गीता सोलंकी, एडवोकेट पार्थ देवरा, एडवोकेट किंजल पटेल, एडवोकेट श्रीमति मेख शाह उपस्थित थे।

Tags: Surat