सूरत : AM/NS Indiaने हजीरा में अनेक CSR योजनाओं का लोकार्पण किया

कंपनीने शुक्रवार को स्थानीय एवं आसपास के क्षेत्रों में अनेक CSR योजनाओं का लोकार्पण किया

सूरत : AM/NS Indiaने हजीरा में अनेक CSR योजनाओं का लोकार्पण किया

आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (AM/NS India), हजीरा और आसपास के गांवों में सशक्तिकरण और सामुदायिक विकास को बढावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनीने शुक्रवार को स्थानीय एवं आसपास के क्षेत्रों में अनेक CSR योजनाओं का लोकार्पण किया। 
इन योजनाओं का उद्घाटन  मुकेश पटेल, MOS वन एवं पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन एवं जल आपूर्ति, गुजरात सरकारने किया। इस दौरान संदीप देसाई, विधायक, चौर्यासी और अन्य अग्रणी व्यक्ति बडी संख्या में उपस्थित रहे थे। 
लोकार्पण की गई योजनाओं में सुवाली गांव में सोलार स्ट्रीट लाइट शामिल हैं, इन योजनाओं का उद्देश्य सतत विकास को बढ़ावा देना है। हजीरा गांव में एक नए क्रिकेट मैदान का भी लोकार्पण करने के साथ-साथ एक कोम्युनिटी हॉल के लिए भूमिपूजन किया गया। समारोह की अन्य विशेषता यह थी कि, स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान को मान्यता देते हुए, दामका और हजीरा की स्वयं सहायता समूह (Self Help Group) की महिलाओं का सम्मान किया गया था। 
हजीरा कांठा विस्तारमें महिला क्रिकेट टीम की स्थापना करना, कक्षा 8 से 12 तक की छात्राओं के लिए कोचिंग वर्गो की व्यवस्था के साथ-साथ महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना AM/NS India के महत्वपूर्ण प्रयास है।
मंत्रीश्री और विधायकश्री समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने हजीरा क्षेत्र की महिला क्रेन ऑपरेटर्स को रोजगार पत्र सौंपे, जो महिला सशक्तिकरण और स्थानीय समुदायों के लिए रोजगार के अवसरों के प्रति AM/NS Indiaकी प्रतिबद्धता दर्शाती है। 
इन पहलों की सराहना करते हुए श्री मुकेश पटेल, MOS वन एवं पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन एवं जल आपूर्ति, गुजरात सरकारने कहा कि, “AM/NS India, हजीरा क्षेत्र में अपनी CSR गतिविधि के तहत बेहतरीन काम कर रहा है। AM/NS India क्रेन ऑपरेटर के रूप में 100 महिलाओं को रोजगार देने वाली देश की पहली स्टील कंपनी होगी। जिसमें से आज आसपास के गांवों की लगभग 30 महिलाओं को रोजगार पत्र प्रदान किया गया है। मैं हजीरा में कंपनी द्वारा किए गए जन कल्याण कार्यों के लिए AM/NS India की पूरी टीम का आभार व्यक्त करता हूं।” 
डॉ. अनिल मटू, हेड – कोर्पोरेट अफेर्स, AM/NS India, हजीराने अपने संबोधन में सामुदायिक विकास के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता पर भार व्यक्त किया। 
उन्होंने कहा कि, “AM/NS India में, हम उन समुदायों को सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं, जिनके बीच हम काम करते हैं। स्वास्थ्य, पर्यावरण, शिक्षा, खेल, सामुदायिक बुनियादी ढांचे और कौशल विकास जैसे प्रमुख क्षेत्रों को आवश्यक योजनाओं के माध्यम से समर्थन दिया जा रहा है। हम हजीरा और आसपास के गांवों में स्थायी आजीविका बनाने तथा सकारात्मक और समावेशी बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” 
मंत्रीश्री तथा विधायकश्री समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने AM/NS India रूरल (हजीरा-कांठा विस्तार) क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए, जिसमें हजीरा के तटीय गांवों की टीमों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया था। 
विधायक श्री संदीप देसाईने AM/NS Indiaकी CSR गतिविधियों की सराहना की और उनके द्वारा सृजित आजीविका के विभिन्न अवसरों पर प्रकाश डाला। 
इस अवसर पर जिला एवं तालुका पंचायत के सदस्यों सहित स्थानीय समुदाय के लीडर्स तथा AM/NS Indiaके वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे थे।