सूरत : शहर में प्री-मानसून कार्य शुरू, कोजवे के दोनों ओर लगाए गए बांस के बैरियर

मानसून की आहट से पहले नगर निगम ने शुरू की तैयारी

सूरत : शहर में प्री-मानसून कार्य शुरू, कोजवे के दोनों ओर लगाए गए बांस के बैरियर

मानसून के आगमन को देखते हुए, सूरत नगर निगम ने शहर में प्री-मानसून कार्य शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश ने मानसून की शुरुआत का संकेत दे दिया है।

हर साल की तरह, नगर निगम ने भारी बारिश से पहले एहतियाती तौर पर शहर की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए कदम उठाए हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण कार्य है रांदेर और कतारगाम को जोड़ने वाले वियर-कम-कोजवे पर लोहे की ग्रिल को हटाकर बांस के बैरिकेड लगाना।

यह ग्रिल, जो आमतौर पर बाढ़ के पानी को रोकने के लिए लगाया जाता है, को हटा दिया जाता है क्योंकि यह पानी के बहाव को बाधित कर सकता है और जलभराव का कारण बन सकता है। बांस के बैरिकेड, दूसरी ओर, पानी के प्रवाह को धीमा करने में मदद करते हैं और बाढ़ के खतरे को कम करते हैं।

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि बांस के बैरिकेड को मजबूत रस्सियों से बांधकर सुरक्षित किया जाएगा। हालांकि, कुछ लोगों को आशंका है कि इस साल भी कोजवे कई दिनों तक बंद रह सकता है, क्योंकि इस साल अच्छे मानसून की भविष्यवाणी की गई है।

नगर निगम नागरिकों से अपील कर रहा है कि वे मानसून के दौरान सतर्क रहें और बारिश के पानी में बहने वाले नालों और नदियों से दूर रहें।

Tags: Surat