सूरत : दक्षिण गुजरात के उद्योग जगत के दिग्गजों को एसजीसीसीआई स्वर्ण जयंती पुरस्कारों से सम्मानित किया

चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा समारोह में उद्योग, शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित किया गया

सूरत : दक्षिण गुजरात के उद्योग जगत के दिग्गजों को एसजीसीसीआई स्वर्ण जयंती पुरस्कारों से सम्मानित किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट ने शुक्रवार को प्लैटिनम हॉल, सरसाणा, सूरत में एसजीसीसीआई स्वर्ण जयंती पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लि. हजीरा, सूरत के कार्यकारी निदेशक संतोष मुंडड़ा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारत की कुल अर्थव्यवस्था में सूरत का योगदान 2 प्रतिशत है। जबकि गुजरात की अर्थव्यवस्था में इसका योगदान 8 फीसदी है। दक्षिण गुजरात ने भारत के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण ऐतिहासिक भूमिका निभाई है। समाज के उद्यमियों को व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली पुरस्कार 33 वर्षों से नियमित रूप से दिए जाते हैं।

समारोह के मुख्य अतिथि  संतोष मुंडड़ा ने कहा कि काम में गुणवत्ता, ग्राहक संतुष्टि, लक्ष्य, जुनून और आत्मविश्वास जैसे गुण उद्यमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि सूरत जल्द ही दुनिया में डायमंड, सोलर, टेक्सटाइल के बाद स्टील सिटी के नाम से जाना जाएगा

एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली ट्रस्ट के अध्यक्ष रजनीकांत मारफतिया ने कहा कि ट्रस्ट हर साल दक्षिण गुजरात क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में योग्यता के आधार पर पुरस्कार वितरित करता है। इस वर्ष ट्रस्ट ने वर्ष 2022-2023 के लिए 15 श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए।

पुरस्कारों की सूची:

  • बुनाई क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस अवार्ड: रसिक वाटिका वीव्स प्राइवेट लिमिटेड
  • यार्न प्रसंस्करण क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस पुरस्कार: विनीत पॉलीफैब प्राइवेट लिमिटेड
  • कपड़ा प्रसंस्करण क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रिलायंस पुरस्कार: प्रयागराज डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड
  • पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री निमिष वाशी पुरस्कार: पांडेसरा इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड
  • अनुसंधान और विकास में उत्कृष्ट कार्य के लिए श्री रतिलाल त्रिभवनदास नानावटी पुरस्कार: बी-टेक्स प्रयोगशाला
  • ऊर्जा संरक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कलरटेक्स पुरस्कार: लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (हेवी इंजीनियरिंग यूनिट)
  • उत्पादकता में सुधार के लिए उत्कृष्टता के लिए अलिद्रा पुरस्कार: ब्लू स्टार लिमिटेड दादरा
  • बिज़नेस हाउस द्वारा सामाजिक कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए एथर पुरस्कार: गुजरात इंडस्ट्रीज पावर कंपनी लिमिटेड
  • समाज कल्याण कार्यक्रम में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए एनजे इंडिया पुरस्कार: स्वर्गीय दीवालीबेन उकाभाई पटेल पब्लिक ट्रस्ट
  • एमएसएमई सेगमेंट में उत्कृष्ट उद्यमी के लिए फेयरडील फिलामेंट्स अवार्ड: भगत टेक्सटाइल इंजीनियर्स
  • उत्कृष्ट विद्यालय के लिए अनुपम रसायन पुरस्कार: सी.सी. शाह पब्लिक इंग्लिश हाई स्कूल
  • उत्कृष्ट संस्थान/शिक्षा महाविद्यालय के लिए महावीर संश्लेषण पुरस्कार: जैव प्रौद्योगिकी विभाग, वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय, सूरत
  • श्रीमती भवानीबेन एन. उत्कृष्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी के लिए मेहता पुरस्कार: मुकुल वर्मा, कार्यकारी उपाध्यक्ष ((जेके पेपर लिमिटेड, सीपीएम यूनिट, सोनगढ़)
  • उत्कृष्ट बिजनेस पर्सन के लिए श्री गिरधरगोपाल मुंदड़ा पुरस्कार: जयेश बी. देसाई (संस्थापक - राजहंस ग्रुप) 

  • स्पेशल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड: देश के साथ-साथ उद्योग के क्षेत्र में दुनिया में नाम कमाने वाले नागरिक के रूप में विशिष्ट सेवा प्रदान करने वाले प्रख्यात हिंदुस्तान इंक्स, माइक्रोइंक्स, मेरिल लाइफ साइंसेज और मां फाउंडेशन के संस्थापक गफूरभाई बिलखियाजी को स्पेशल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

    चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष और निर्वाचित अध्यक्ष विजय मेवावाला ने पुरस्कार समारोह में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया। चैंबर के तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, मानद मंत्री और निर्वाचित उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी, चैंबर के पूर्व अध्यक्ष और एसजीसीसीआई गोल्डन जुबली मेमोरियल ट्रस्ट के ट्रस्टी कमलेशभाई याग्निक और राजेंद्रभाई चोखावाला और 300 से अधिक उद्योगपति समारोह में उपस्थित थे। ट्रस्ट के मानद मंत्री सम्पूर्ण समारोह का संचालन अनिल सरावगी एवं आमंत्रित ट्रस्टी दीपक कुमार शेठवाला ने किया।

Tags: Surat SGCCI