राजस्थान में खातीपुरा-जगतपुरा के बीच ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

करीब एक घंटे में कोच बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया

राजस्थान में खातीपुरा-जगतपुरा के बीच ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

जयपुर, 7 जून (हि.स.)। राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार सुबह खातीपुरा रेलवे स्टेशन से जगतपुरा की ओर जा रही साबरमती-दौलतपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में अचानक आग लग गई। इस कोच में 70 यात्री सवार थे, जो सभी सुरक्षित हैं। फायर अलार्म बजने पर लोको पायलट ने ट्रेन रोकी और यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया। रेलवे कर्मचारियों ने लोगों की मदद से आग को बुझाया। करीब एक घंटे में कोच बदलकर ट्रेन को रवाना किया गया।

रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी शशि किरन ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 05 बजे साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस ट्रेन खातीपुरा से जगतपुरा की ओर जा रही थी। सीबीआई फाटक के पास ट्रेन के एसी कोच में अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठने के साथ ही कोच में धुआं फैलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। फायर अलार्म बजने पर लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन को रोका। आग से क्षतिग्रस्त कोच में सवार 70 यात्रियों को अन्य कोच में शिफ्ट किया गया। रेलवे कर्मचारियों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। कोच को अलग कर बदला गया। करीब एक घंटे बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हो सकी। फिलहाल कोच में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। अशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।

उल्लेखनीय है कि साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस ट्रेन रात 2:25 बजे दौलतपुर चौक से रवाना होती है। चंडीगढ़ और जयपुर होते हुए अगले दिन दोपहर 2:55 बजे साबरमती पहुंचती है।

Tags: Jaipur