जर्मनी ने भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को 3-2 से हराया

दूसरे क्वार्टर के पांच मिनट बाद, जर्मनों ने फील्ड गोल करके बढ़त हासिल कर ली

जर्मनी ने भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम को 3-2 से हराया

मोंचेनग्लाडबाक (जर्मनी), 29 मई (हि.स.)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को यूरोप दौरे के अपने चौथे मैच में जर्मनी से 2-3 से हार गई। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए योगंबर रावत और गुरजोत सिंह ने गोल किए।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच काफी एक्शन देखने को मिला और दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए बढ़त हासिल करने के कई मौके बनाए। चूंकि दोनों टीमें एक-दूसरे के डिफेंस को भेद नहीं पाईं, इसलिए पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।

दूसरे क्वार्टर के पांच मिनट बाद, जर्मनों ने फील्ड गोल करके बढ़त हासिल कर ली। हालांकि भारत ने डिफेंडर योगंबर रावत के पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल कर 1-1 से बराबरी कर ली। पहले हाफ का स्कोर 1-1 रहा।

तीसरे क्वार्टर में कुछ ही मिनटों में भारत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर जीता और फॉरवर्ड गुरजोत सिंह ने इसका पूरा फायदा उठाकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। लेकिन जर्मनी ज्यादा देर तक शांत नहीं रहा और कुछ ही मिनटों बाद पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर 2-2 से बराबरी कर ली।

अंतिम क्वार्टर में मेहमान टीम के पास बढ़त हासिल करने का मौका था, लेकिन वे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाए। खेल के अंतिम क्षणों में जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाकर मैच को 3-2 से अपने नाम कर लिया। भारतीय जूनियर पुरुष टीम यूरोप दौरे का अपना अंतिम मैच 29 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में जर्मनी के खिलाफ खेलेगी।

Tags: New Delhi