सूरत : वराछा कॉ-ऑपरेटिव बैंक को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल बैंक का पुरस्कार एनायत

 भारत कॉ-ऑप. बैंकिंग समिट 2024 में वराछा बैंक को दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया

सूरत : वराछा कॉ-ऑपरेटिव बैंक को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल बैंक का पुरस्कार एनायत

 भारत कॉ-ऑप.  बैंकिंग समिट 2024 द्वारा महाराष्ट्र के मुंबई में भारत रत्न सहकारिता सम्मान कार्यक्रम की मेजबानी की। जिसमें वराछा कॉ-ऑप. डिजिटल बैंकिंग की उपलब्धता के लिए बैंक को दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। वराछा बैंक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को बहुत अच्छी सेवा प्रदान कर रही है और साईबर फ्रॉड के लिए क्विक रिस्पॉन्सिव फ्रेमवर्क कार्यरत है। जिसके लिए बेस्ट डिजिटल बैंक ऑफ द ईयर तथा बैंट के एजीएम आईटी परेश केलावाला को मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (सीआईएसओ)" का अवार्ड भारत सरकार के संचार मंत्रालय के उप महानिदेशक सुमनेश जोशी तथा नेशनल फेडरेशन ऑफ अर्बन को-ऑप बैंक्स एंड क्रेडिट सोसाइटीज़ लिमिटेड दिल्ली के प्रेसी़डेंट लक्ष्मीदास द्वारा एनायत किया गया। 

आधुनिक तकनीक से लैस वराछा बैंक रु.  5000 करोड़ से ज्यादा के कारोबार के साथ यह लगातार आगे बढ़ रहा है।  बैंक का आईटी विभाग 24 घंटे सक्रिय साइबर-धोखाधड़ी तत्काल प्रतिक्रिया टीम से पूरी तरह सुसज्जित है। वहीं भारट को-ऑप. सम्मेलन में वराछा बैंक के अध्यक्ष भवानभाई नवापरा, महाप्रबंधक विट्ठलभाई धनानी, एजीएम-आईटी परेशभाई केलावाला और प्रबंधक अंकितभाई डोबरिया ने बैंकिंग शिखर सम्मेलन में पुरस्कार स्वीकार किया।
 
वराछा बैंक के अध्यक्ष भवानभाई नवापरा ने कहा कि बैंक को मिले इस पुरस्कार का श्रेय निदेशक मंडल, प्रबंधन मंडल और सभी कर्मचारियों "वीसीबी टीम" को जाता है।  हमारे बैंक ने साइबर सुरक्षा के प्रति हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया है और प्रौद्योगिकी में नवाचार के लिए हमेशा तैयार है।  बैंक की प्रगति का मार्गदर्शन करने वाले निदेशक मंडल और प्रबंधन बोर्ड के सभी सदस्यों की कड़ी मेहनत और सहयोग के कारण, वराछा बैंक आज गुजरात के शीर्ष दस सहकारी बैंकों में अग्रणी स्थान पर है।  जो हमारे लिए खुशी और गर्व की बात है।

Tags: Surat